Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की तैयारी, बूथों को मजबूत करने के लिए प्रभारियों को सौंपी जिम्मेदारी

UP News लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सपा सक्रिय हो गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आदेश पर विधानसभा क्षेत्र प्रभारी बनाए गए हैं। जन-जन तक पहुंचने के लिए अब सपा ने तैयारी कर ली है। नए प्रभारी अब पार्टी हित में काम करते हुए बूथों को मजबूत बनाने का काम करेंगे। मतदाताओं को भी पार्टी से जोड़ना होगा।

By Swati Singh Edited By: Swati Singh Updated: Fri, 05 Jan 2024 06:17 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की तैयारी, बूथों को मजबूत करने के लिए प्रभारियों को सौंपी जिम्मेदारी

जागरण संवाददाता, आगरा। लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सपा सक्रिय हो गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आदेश पर विधानसभा क्षेत्र प्रभारी बनाए गए हैं। वह पार्टी हित में काम करते हुए बूथों को मजबूत बनाने का काम करेंगे। मतदाताओं को भी पार्टी से जोड़ना होगा। सपा जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण वर्मा ने छह विधानसभा क्षेत्रों में प्रभारी घोषित किए हैं।

एत्मादपुर विधानसभा सीट का प्रदेश सचिव व पूर्व जिलाध्यक्ष रामगोपाल बघेल, आगरा ग्रामीण सीट का प्रदेश सचिव व पूर्व जिलाध्यक्ष रामसहाय यादव, फतेहपुर सीकरी का प्रवीण राजपूत, खेरागढ़ का रमेश बघेल, फतेहाबाद का राजेश कुमार शर्मा और बाह का मुकेश बरुआ को प्रभारी बनाया गया है।

100 बूथों पर पार्टी को मजबूत करना है लक्ष्य

प्रवीण राजपूत, रमेश बघेल और राजेश कुमार शर्मा विशेष आमंत्रित सदस्य व मुकेश बरुआ प्रदेश कार्यकारिणी में सदस्य हैं। इन्हें अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में 100 बूथों पर पार्टी को मजबूत करने का काम करना होगा।

जनता को सपा के पक्ष में लाना है लक्ष्य

जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण वर्मा ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र प्रभारियों को बूथ कमेटी का सत्यापन कर पार्टी हित में काम करने को सक्रिय करना, आवंटित बूथों पर पीडीए बूथ पंचायत का आयोजन, सभी समुदायों के लोगों से संपर्क कर उन्हें सपा के पक्ष में लाना होगा।