Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: 'माफ कर दो बहना अब नहीं करूंगा परेशान' मोबाइल ने कराई भाई से रार; माफी मांग सेल्फी से मान गई बहन

Agra News In Hindi Today आगरा के इरादत नगर की घटना किशोरी से भाई ने छीन लिया था मोबाइल। मुरैना पुलिस को भटकते मिली 20 दिन शेल्टर होम में रही। भाई बोला अब नहीं करूंगा परेशान तो बनी बात। मामला बहुत बड़ा नहीं था। मगर 16 वर्षीय किशोरी द्वारा उठाया गया कदम बड़ा था। उसे गलत हाथों में पहुंचा सकता था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 16 Sep 2023 02:11 PM (IST)
Hero Image
मोबाइल ने कराई भाई से रार, माफी मांग सेल्फी से मान गई बहन

आगरा, जागरण संवाददाता। रोज झगड़ा करने वाला भाई बहन को मनाने के लिए कभी पानी की बोतल लेकर आ रहा था। कभी उसके लिए कोल्ड ड्रिंक की बोतल ला रहा था। बड़ा हाेने के नाते अपनी गलती का पश्चाताप भी था, लेकिन कुछ बोल नहीं रहा था। पिता दूर खड़े यह तमाशा देख रहे थे। दोनों के झगड़े को बचपन से देखता आ रहा था। मगर, पहली बार ऐसा हुआ था कि झगड़े से नाराज होकर बेटी घर छोड़कर चली गई थी।

अब नहीं करूंगा परेशान

बहन की खामोशी से परेशान होकर आखिर में भाई को बोलना ही पडा कि बहन माफ कर दे, अब कभी परेशान नहीं करुंगा। तुझसे कोई काम की भी नहीं कहूंगा। भाई के शब्दों ने बहन के गुस्से पर पानी डाल दिया, चेहरे पर हल्की सी हंसी और कोल्ड ड्रिंक की बोतल पकड़ना इस बात का संकेत था कि वह भाई को माफ कर चुकी है। भाई ने बहन के साथ उसी मोबाइल से एक सेल्फी ली, जिसे लेकर विवाद हुआ था। बहन ने भाई को माफ कर दिया। पिता ने दोनों के बीच झगड़ा खत्म होता देखा तो राहत की सांस ली।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: तेजी से बदलेगा मौसम, पश्चिमी यूपी में भारी बारिश का अलर्ट, पढ़ें कैसे रहेंगे आने वाले दो दिन

20 दिन पहले छोड़ दिया था घर

इरादत नगर इलाके की रहने वाली किशोरी का अपने भाई से मोबाइल को लेकर झगड़ा हो गया था। बहन ने भाई का काम नहीं किया तो उसने मोबाइल छीन लिया। यह बात बहन को आहत कर दी गई। उसने 20 दिन पहले घर छोड़ दिया। बस में बैठकर मुरैना पहुंच गई।

ये भी पढ़ेंः 'मां के हाथ में कौर,आंखों में आंसू', बेटे ने छीना खाना, 5 KM नंगे पैर चल थाने पहुंची, आगरा पुलिस ने धुलवाए पैर

पुलिस ने मुरैना शेल्टर होम भेजा

यहां पर उसे लावारिस भटकता देख, पुलिस को शक हुआ। पूछताछ करने पर किशोरी ने कुछ नहीं बताया तो उसे मुरैना शेल्टर होम में भेज दिया। नाराज किशोरी ने पुलिस को परिवार के बारे में कुछ नहीं बताया। करीब एक सप्ताह बाद काउंसलिंग के बाद उसने अपना नाम-पता और घर छोड़ने का कारण बताया। शेल्टर होम ने किशोरी के स्वजन से संपर्क कर इसकी जानकारी दी।वह थाने में रिपोर्ट दर्ज करा उसकी तलाश कर रहे थे।

बहन से मांगी माफी, नाराजगी दूर

गुरुवार को मुरैना पुलिस किशोरी को लेकर बाल कल्याण समिति पहुंची थी। यहां किशोरी के पिता और भाई पहले से मौजूद था। भाई ने अपनी गलती की माफी मांगी, बहन के साथ सेल्फी ली। इसके बाद बहन की नाराजगी दूर हुई। बाल कल्याण समिति ने किशोरी को स्वजन के सुपुर्द कर दिया।

दो छोटे भाई-बहन की मां की तरह कर रही देखभाल

पिता ने बताया कि पत्नी की मृत्यु हाे चुकी है। बेटी से छोटे दाे भाई-बहन हैं। बेटी दोनों भाई-बहन की देखभाल मां की तरह करती है। दोनों उसके बिना नहीं रह सकते। उसके जाने से वह भी बहुत परेशान थे। बेटी की नाराजगी दूर होने और घर आने से परिवार की खुशियां लौट आई हैं।