Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra: रामबाग चौराहे से बजरंग पेट्रोल पंप के बीच नेशनल हाईवे-19 पर नहीं चलेंगे वाहन, सुबह पांच बजे से गाड़ियों पर रहेगा बैन

Agra News आगरा में लोकसभा चुनाव की मतगणना मंगलवार को होगी। सुबह पांच बजे से वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया गया है। रामबाग चौराहे से बजरंग पेट्रोल पंप के मध्य राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पर रहेगा प्रतिबंध। मथुरा से फिरोजाबाद की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन दक्षिणी बाइपास से होकर जाएंगे।

By Ali Abbas Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 03 Jun 2024 09:46 AM (IST)
Hero Image
Agra News: आगरा में कल मतगणना के लिए बदला रहेगा रूट

जागरण संवाददाता, आगरा। आगरा लोकसभा सीट के चुनाव परिणाम को मंगलवार सुबह से शाहदरा मंडी में मतगणना होगी। इसे देखते हुए सुबह पांच बजे से रामबाग चौराहे से बजरंग पेट्रोल पंप के मध्य राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

यह रहेगा मार्ग परिवर्तन

  • मथुरा से फिरोजाबाद की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन दक्षिणी बाइपास से होकर रोहता दिगनेर मार्ग से एकता चौकी, तोरा चौकी से रमाडा कट से इनर रिंग रोड होकर जाएंगे।
  • फिरोजाबाद से मथुरा की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन कुबेरपुर कट से यमुना एक्सप्रेसवे होकर जाएंगे।वहीं, अलीगढ़, जलेसर(एटा) से आने वाले भारी वाहन जिन्हें फिरोजाबाद और मथुरा जाना है, वह टेढी बगिया से सौ फुटा रोड होते हुए शाहदरा चुंगी से कुबेरपुर होकर जाएंगे।
  • टेढ़ी बगिया चौराहा पर यातायात का अधिक दबाव होने पर अलीगढ की ओर से आने वाले भारी वाहनों को खंदौली चौराहा से डायवर्ट करके मुड़ी चौराहा से एत्मादपुर होकर निकाला जाएगा। वहीं, जलेसर (एटा) की ओर से आने वाले भारी वाहनों को मुड़ी चौराहा से डायवर्ट करके एत्मादपुर होकर भेजा जाएगा।
  • फिरोजाबाद से आगरा शहर में आने वाले हल्के वाहन बजरंग पेट्रोल पंप से नुनिहाई तिराहा से एत्माद्दौला तिराहा होकर जा सकेंगे।
  • आगरा से फिरोजाबाद की तरफ जाने वाले हल्के वाहन रामबाग चौराहा से टेढ़ी बगिया चौराहा से सौ फुटा मार्ग होकर जाएंगे।
  • रामबाग चौराहे से बजरंग पेट्रोल पंप के मध्य राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन दिनांक मंगलवार सुबह पांच बजे से मतगणना कार्य संपन्न होने तक प्रतिबंधित रहेगा।
  • सुधा नर्सरी के सामने बैरियर पर शहर की तरफ से आने वाले मतगणना ड्यूटी में लगे कर्मचारी, पुलिसकर्मी, मीडियाकर्मी, मतगणना अभिकर्ता व प्रत्याशी नवीन गल्ला मंडी परिसर की ओर जाने के लिए अधिकृत पास दिखाकर प्रवेश कर सकेंगे।
  • झरना नाला, शाहदरा चुंगी बैरियर पर फिरोजाबाद की ओर से आने वाले मतगणना ड्यूटी में लगे कर्मी, मीडियाकर्मी, पुलिसकर्मी, मतगणना अभिकर्ता व प्रत्याशी नवीन गल्ला अधिकृत पास दिखाकर नवीन गल्ला मंडी परिसर में आ सकेंगे।

ये भी पढ़ेंः Exit Poll 2024: भाजपा ने जिन सीटों पर किया था क्लीन स्वीप, आज ब्रज की उन सीट पर कांटे की लड़ाई, मैनपुरी में कभी नहीं मिली जीत!

खेरागढ़ में यह रहेगा यातायात मार्ग परिवर्तन

  • मलपुरा से खेरागढ़ की तरफ जाने वाला सभी तरह के भारी वाहन दक्षिणी बाइपास से होकर जाएंगे।
  • सैंया कस्बे से खेरागढ़ की ओर जाने वाले सभी भारी वाहन ग्वालियर रोड से आगरा की तरफ दक्षिणी बाइपास होकर जा सकेंगे।
  • खुशियापुर सीमा सैपऊ राजस्थान की तरफ से आने वाले सभी तरह के भारी वाहन कुरसंडा मोड़ डूंगरवाला से जगनेर रोड होकर जाएंगे।
  • जगनेर की तरफ से आने वाले सभी तरह के भारी वाहन दक्षिणी बाइपास होकर जा सकेंगे।
  • नगला कमाल से अंदर की तरफ जाने वाले सभी के प्रकार के वाहन जगनेर रोड या कागारौल की तरफ से जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः Exit Poll: 1996 से सपा का सांसद रहा है यहां, क्या मैनपुरी में टूट पाएगा 'तिलिस्म'? डिंपल और जयवीर सिंह में कांटे का मुकाबला

डीसीपी यातायात सैयद अली अब्बास ने बताया मतगणना को देखते हुए फिरोजाबाद और मथुरा से आने वाले वाहनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट के चुनाव परिणाम की मतगणना खेरागढ़ मंडी समिति में होगी। वहां पर भी यातायात मार्ग परिवर्तन किया गया है। मार्ग परिवर्तन सुबह पांच बजे से मतगणना समाप्त होने तक प्रभावी रहेगा।