Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: 'दोनाें टाइम देशी मुर्गा खाते हैं, 100 पाइपर की बोतल पीते हैं', निलंबित किए थाना प्रभारी निरीक्षक

Agra News In Hindi Today थानाध्यक्ष बोले हम पर हर चीज का तोड़ महिला ने लिखाई थी पति की हत्या की प्राथमिकी। जिला पंचायत सदस्य रामऔतार वर्मा ने बताया कि थानाध्यक्ष ने गवाहों के फर्जी बयान के आधार पर हत्या के मामले को नौ दिन में ही खत्म कर दिया। इसका पता चलने पर उन्होंने डीसीपी के यहां प्रार्थना पत्र देकर जांच दूसरे थाने से कराने की मांग की थी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 16 Sep 2023 02:58 PM (IST)
Hero Image
'दोनाें टाइम देशी मुर्गा खाते हैं, 100 पाइपर की बोतल पीते हैं', जिपंस और थानाध्यक्ष का आडियो वायरल

संसू, पिनाहट-आगरा। थानाध्यक्ष पिढ़ौरा सत्य प्रकाश और वार्ड 45 से जिला पंचायत सदस्य रामऔतार वर्मा के बीच आपत्तिजनक वार्ता का आडियो शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया में प्रसारित हो गया। इसमें थानाध्यक्ष कह रहे हैं कि मैने कई वादी जेल भेजे हैं,कोई कुछ नहीं कर पाया है। हम पर हर चीज का तोड़ है। प्रसारित आडियो में एसीपी के खाने-पीने को लेकर भी बातचीत है।शुक्रवार शाम को प्रसारित आडियो से पुलिस विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है।

डीसीपी ने किया प्रभारी निरीक्षक को निलंबित

जिला पंचायत सदस्य रामऔतार वर्मा और प्रभारी निरीक्षक पिढौरा के बीच हुई बातचीत का आडियो इंटरनेट प्रसारित होने के मामले में डीसीपी पूर्वी जोन सोमेंद्र मीणा ने प्रभारी निरीक्षक सत्य प्रकाश को निलंबित कर दिया है। प्रसारित वीडियो में एसीपी के सुबह-शाम देशी मुर्गा खाने और 100 पाइपर पीने का जिक्र किया था। वादिया काे भी जेल भेजने की धमकी दे रहे थे प्रभारी निरीक्षक।

गांव के लोगों पर दर्ज कराया था केस

गांव बरपुरा पिढौरा की रहने वाली मीरा के पति मुन्नी लाल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। मीरा ने गांव के ही लोगों के विरुद्ध पति की हत्या के आरोप में प्राथमिकी लिखाई थी। 

जिला पंचायत सदस्य ने थानाध्यक्ष सत्य प्रकाश से इसी मामले में मोबाइल पर बात की थी। इसकी आडियो प्रसारित हो रही है। थानाध्यक्ष वादिया मीरा धोखाधड़ी में को जेल भेजने की धमकी दे रहे हैं। एसीपी को मुर्गा पार्टी और महंगी शराब देने की बात कर रहे हैं।  

प्रसारित आडियो के प्रमुख अंश

थानाध्यक्ष: मैने कई वादी जेल भेज दिए और कोई बाल.........पाया

जिपं: 182 बच जाएगी कि उसकी

थानाध्यक्ष: इससे कुछ नहीं हो रहा है, 182 से बच जाएगी। हम बता देंगे इसका भी तोड़। हम पर हर चीज का तोड़ है। ज्यादा मीनाकारी कोई करेगा तो फिर जेल भेज देंगे। हमारा क्या है, कोई इलेक्शन थोड़े न लड़ना है हमें।

जिपं: बेचारी जेल चली गई तो छोटे-छोटे बच्चे मर जाएंगे। उसका कोई नहीं है।

थानाध्यक्ष: तुम अपना दिमग लगा रहे हो कि गवाह शपथ पत्र दे देगा ।

जिपं: मामला कोर्ट में पहुंच गया है, कार्रवाई हो जाएगी

थानाध्यक्ष: 82 से कैसे बचा जाएगा यह चीज तो तुमने हमसे पूछी नहीं। बच जाएगी, सुबह मिलना बता देंगे।

जिपं: कैसे काम होगा बता दो, साहब से पूछ लिया।

थानाध्यक्ष: हां, ठीक-ठाक करा दो

जिपं: कितने तक

थानाध्यक्ष: दाम तो ज्यादा कह रहे हैं

जिपं: कोई आदमी अपना पैसा खर्च करना नहीं चाहता।

थानाध्यक्ष: तीन हजार रोज का खर्चा है, देशी मुर्गा खाता है, एक हजार रुपये से कम नहीं आ रहा, दोनों टाइम खाते हैं। 100 पाइपर की बोतल पीते हैं।

जिपं: चार थाने हैं

थानाध्यक्ष: मेरे थाने में तो कुछ है नहीं, पिनाहट वाले मिलता होगा कुछ

जिम्मेदार बोले

प्रसारित आडियो में उन्होंने कोई आपत्तिजनक बात नहीं की है। जो भी आडियो है, उसमें मुझसे सलाह मांग रहे हैं। उस पर हम लोग चर्चा कर रहे हैं। किसी भी तरीके के लेनदेन या अभद्र भाषा की कोई बात नहीं हुई है। सत्य प्रकाश थानाध्क्ष पिढौरा  

थानाध्यक्ष ने फर्जी गवाहों के बयान के आधार पर नौ दिन में अभियोग खत्म कर दिया। इसकी जानकारी होने पर उन्होंने डीसीपी के यहां प्रार्थना पत्र देकर जांच किसी दूसरे थाने मे स्थानांतिरत करने की मांग की थी। रामऔतार वर्मा  जिला पंचायत सदस्य