Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: IMD की बारिश के साथ ओले गिरने की चेतावनी, पहाड़ों पर बर्फबारी के बीच कैसा रहेगा आज आगरा का मौसम

Agra Weather News In Hindi आगरा में सर्दी में निकले छाते। वर्षा और हवा से छूटी कंपकंपी। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सोमवार को भी वर्षा और ओलावृष्टि हो सकती है। सुबह बूंदाबांदी के बाद धूप निकली। सुबह 11 बजे के बाद बादल छा गए। दोपहर में कुछ देर के लिए धूप निकली इसके बाद दोबारा बूंदाबांदी शुरू हो गई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 05 Feb 2024 07:12 AM (IST)
Hero Image
Agra News: सर्दी में निकले छाते, वर्षा और हवा से छूटी कंपकंपी

जागरण संवाददाता, आगरा। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के बीच रविवार सुबह से मौसम बिगड़ गया। ठंडी हवा चलने के साथ ही बादल छाने लगे, बूंदाबांदी शुरू हो गई। दोपहर में कुछ देर के लिए धूप निकली। शाम को वर्षा शुरू हो गई। सर्दी में लोगों को वर्षा और गर्मी के मौसम की तरह छाते निकालने पड़े। दिन का पारा चार डिग्री नीचे लुढ़क गया। रात में सर्दी में कंपकंपी छूट गई।

दोपहर में कई बार बादल छाए और धूप निकली। इससे न्यूनतम तापमान 12.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शाम पांच बजे के बाद तेज वर्षा शुरू हो गई, एक घंटे तक कमला नगर, बल्केश्वर, दयालबाग, विजय नगर कालोनी, सिकंदरा सहित अधिकांश क्षेत्रों में तेज वर्षा हुई। इसके बाद बूंदाबांदी शुरू हो गई, वर्षा के बाद ठंडी हवा चलने लगी। दिन का तापमान सामान्य 24 डिग्री सेल्सियस से चार डिग्री सेल्सियस कम 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Read Also: आखिर किसने की AAP के विधायकों को तोड़ने की कोशिश? दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने बताया सच

बुधवार से निकल सकती है धूप

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को भी ऐसा ही मौसम रहेगा। बुधवार को धूप निकल सकती है। पर्यटकों ने बूंदाबांदी के बीच देखा ताज: रविवार को ताजमहल में पर्यटकों की संख्या अधिक रही, बूंदाबांदी और ठंडी हवा के बीच पर्यटकों ने ताजमहल देखा। बूंदाबांदी होने पर पर्यटक छाता लेकर ताजमहल पहुंचे। आगरा किला पर भी पर्यटकों की भीड़ रही।

Read Also: Lok Sabha Election: आ रहे हैं 'गुप्तचर', हाईकमान के ऑर्डर पर माहौल की नब्ज टटोलने निकले; बनाई गई ये रणनीति

वायरल संक्रमण का खतरा बढ़ा, बुखार के साथ खांसी

मौसम का मिजाज बदलने से वायरल संक्रमण का खतरा बढ़ गया है, सर्दी जुकाम के साथ लोगों को तेज बुखार आ रहा है। जिन घरों में किसी एक सदस्य को वायरल संक्रमण हो रहा है उनके परिवार में अन्य लोग भी संक्रमित हो रहे हैं।

एसएन मेडिकल कालेज के मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डा. मृदुल चतुर्वेदी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से वायरल संक्रमण से पीड़ित मरीज बढ़ गए हैं। तेज बुखार के साथ ही गले में परेशानी और खांसी हो रही है। तीन दिन में भी बुखार ठीक न होने पर डाक्टर से परामर्श ले लें, अत्याधिक दवाओं का सेवन न करें। डाक्टर के परामर्श से ही दवा लें।

इंडियन एसोसिएशन आफ पिडियाट्रिक्स (आइएपी) आगरा के डा. अरुण जैन ने बताया कि इस मौसम में बच्चों को निमोनिया की समस्या हो रही है। पसली चलने और सांस लेने में परेशानी होने पर डाक्टर से परामर्श लें।