Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Who is Prakhar Garg: कौन है प्रखर गर्ग? जिसने HC में बांके बिहारी कॉरिडोर के लिए 510 करोड़ देने की अर्जी लगाई

Who is Prakhar Garg कमला नगर में द्वारिका पुरम कालोनी में रहने वाले प्रखर गर्ग ने शहर में अलग-अलग स्थानों पर प्लाट खरीदकर उसमें बिल्डिंग बनाने के बाद उसे किराए पर दे दिया। मारुति केटीएल शोरूम कमला नगर सेंट्रल बैंक रोड पर माॅल उनकी प्रापर्टी में ही है। अक्टूबर 2022 में प्रखर गर्ग को चेक बाउंस के मामले में हरीपर्वत पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaUpdated: Fri, 06 Oct 2023 06:32 PM (IST)
Hero Image
Who is Prakhar Garg: प्रखर गर्ग का है प्रापर्टी का कारोबार

Who is Prakhar Garg- जागरण संवाददाता, आगरा। वृंदावन में बांके बिहारी कॉरिडोर निर्माण मामले में 510 करोड़ रुपये देने को हाईकोर्ट में अर्जी देने वाले कारोबारी प्रखर गर्ग (Prakhar Garg, Agra) का प्रापर्टी का कारोबार है। शहर में कई प्रमुख कमर्शियल प्रॉपर्टी उन्हेांने किराये पर दे रखी हैं। इनमें से कई बड़ी प्रापर्टी हैं। प्रखर गर्ग के 510 करोड़ रुपये देने की अर्जी को लेकर शहर में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

कमला नगर में द्वारिका पुरम कालोनी में रहने वाले प्रखर गर्ग (Prakhar Garg) ने शहर में अलग-अलग स्थानों पर प्लाट खरीदकर उसमें बिल्डिंग बनाने के बाद उसे किराए पर दे दिया। मारुति केटीएल शोरूम, कमला नगर सेंट्रल बैंक रोड पर माॅल उनकी प्रापर्टी में ही है।

यह भी पढ़ें: Banke Bihari Corridor: व्यापारी ने कोर्ट से कहा- प्रोजेक्ट के 510 करोड़ देने को तैयार; HC ने मंदिर से पूछा सवाल

अक्टूबर 2022 में प्रखर गर्ग को चेक बाउंस (Prakhar Garg Check Bounce Case) के मामले में हरीपर्वत पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था।प्रखर गर्ग ने शुक्रवार को हाईकोर्ट में बांके बिहारी मंदिर कॉरिडोर बनाने को 510 करोड़ रुपये देने के लिए अर्जी दे दी।

यह भी पढ़ें: Banke Bihari Mandir: आसानी से होंगे बांके बिहारी के दर्शन, भीड़ के लिए निकाला फार्मूला; स्थानीयों को भी फायदा

कारोबारी जगत में उनको लेकर चर्चाएं हैं कि इतनी रकम आखिर वे कहां से जुटाएंगे? कुछ कारोबारी संभावना जता रहे हैं कि प्रखर की अर्जी के पीछे कुछ और कारोबारी हो सकते हैं। प्रखर गर्ग ने जागरण को फोन पर बताया कि अभी वे प्रयागराज में हैं। वापस आने पर अपनी योजना के बारे में जानकारी देंगे।