Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: बीवी की तुम ने बिगाड़ा रिश्ता, सात फेरों के आठ माह बाद ही मायके छोड़ गया पति, 'अपमान बर्दाश्त नहीं'

Agra News In Hindi Today हाइप्रोफाइल मामला जब परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा तो काउंसलर भी हैरान रह गए। पत्नी जो बोली बोलती है वह वाराणसी और उसके आसपास नहीं बोली जाती है। इससे रिश्तेदारों और दोस्तों के बीच उसे अप्रिय स्थिति का सामना करना पड़ता है। दंपती की बात सुनने के बाद काउंसलर ने दोनों को अगली तारीख दी है।

By Ali AbbasEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Mon, 02 Oct 2023 07:50 AM (IST)
Hero Image
Agra News: पत्नी की खड़ी बोली ने करा दी रार, शादी के आठ महीने बाद छोड़ा साथ

जागरण संवददाता, आगरा। पत्नी की खड़ी बोली ने पति से रार करा दी। पति को तुम कहती, पति आप कहकर बात करता। रिश्तेदारों और मित्रों के सामने तुम कहना पति को अपमान लगता। पत्नी काे समझान का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी। इससे नाराज पति सात फेरों के आठ महीने बाद ही पत्नी को मायके छोड़ गया। शर्त रख दी कि पहले मेरी बोली सीखे, इसके बाद साथ ले जाऊंगा।

वाराणसी का रहने वाला है पति

रविवार को परामर्श केंद्र में उच्च शिक्षित पति-पत्नी का मामला पहुंचा। पत्नी कमला नगर की रहने वाली है। जबकि पति वाराणसी का रहने वाला है।दाेंनों की शादी 10 महीने पहले हुई है। पत्नी ने पति पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी।

ये भी पढ़ेंः Liquor Shop Closed: यूपी में इस दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, भांग के ठेके भी नहीं खुलेंगे; आदेश जारी

काउंसलर ने विस्तृत बातचीत की तो पता चला कि दंपती के बीच सारा विवाद दो बातों को लेकर है। पत्नी को शक है कि पति के किसी और से संबंध हैं। इसके चलते वह उसके करीब नहीं आता।

ये भी पढ़ेंः PCS Transfer: कासगंज−कन्नौज के SDM बने मथुरा के सहायक नगर आयुक्त, नियंत्रक प्राधिकारी किए कार्यमुक्त

बोलने का तरीका है काफी खराब

वहीं, पति का कहना था कि पत्नी के बोलने का तरीका काफी खराब है। वह सबके सामने उसे तुम कहकर बुलाती है। खाना खा लीजिए की जगह आकर खा लो कहती है। इससे सगे संबंधियों के सामने उसे अपमान महसूस होता है। जबकि वह पत्नी को आप कहकर बुलाता है।

पति को नौकरी और पत्नी चाहती थी मां बनना, पुलिस तक पहुंचा मामला

परिवार परामर्श केंद्र में एक अन्य मामला भी पहुंचा। पति-पत्नी दोनों उच्च शिक्षित हैं। पत्नी शाहगंज और पति शिकोहाबाद का रहने वाला है। करीब एक वर्ष पहले शादी हुई है। पति चाहताथा पत्नी नौकरी करे, पत्नी ने मना कर दिया। उसका कहना था कि उसे पहले मातृत्व सुख चाहिए है। इसे लेकर दंपती में रार हो गई।

पति ने मानसिक और शारीरिक उत्पीडन करने लगा। उसे मायके छोड़कर चला गया। पत्नी ने काउंसलर काे पति द्वारा अपने उत्पीडन के वीडियाे दिखाए। पति काउंसलिंग में नहीं आ रहा था। काउंसलर ने मुकदमा दर्ज करने की संस्तुत की है।

काउंसलिंग के बाद 19 जोडों में सुलह

परिवार परामर्श केंद्र में कुल 50 जोड़े पहुंचे थे। काउंसलिंग के बाद 19 जोड़ों में सुलह हो गई। आठ मामलाें में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए गए। बाकी जोड़ों को अगली तारीख दी गई है।