Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: पत्नी के खाना न बनाने से दंपत्ती में हुई लड़ाई पुलिस तक पहुंची, बीवी की इस शर्त पर हुआ समझौता

Family Counseling Agra News पत्नी की शर्त बच्चा संभालोगे तो मिलेगी रोटी। परिवार परामर्श केंद्र में आए मामले को सुलझाने में काउंसलर के भी पसीने छूट गए। पत्नी रोटी न बनाने के कारण मायके में जाकर रहने लगी। पति लगातार उसे घर बुलाने की कोशिश कर रहा था। एक बच्चा होने के कारण पत्नी ने समझौते के लिए शर्त रखी कि बच्चा संभालना होगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 18 Feb 2024 10:33 AM (IST)
Hero Image
Agra News: पत्नी की शर्त, बच्चा संभालोगे तो मिलेगी रोटी

जागरण संवाददाता, आगरा। पत्नी द्वारा खाना न बनाने पर पति - पत्नी में रार हो गई। मामला पुलिस के बाद परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा। काउंसलिंग के बाद पति खाना बनाने के दौरान बच्चे को संभालने के लिए तैयार हो गया। राजीनामे के बाद दोनों एक साथ रहने को तैयार हो गए।

तीन साल पहले हुआ विवाह

काउंसलर सतीश खिरवार ने बताया कि सैयां की रहने वाली महिला का विवाह धौलपुर के युवक से तीन साल पहले हुआ था। उनके डेढ़ वर्ष का एक पुत्र है। पत्नी द्वारा घर पर खाना न बनाने के कारण विवाद होता था। पत्नी पति को छोड़कर मायके रहने लगी और पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत कर दी। मामला परिवार परामर्श केंद्र आने पर दोनों की काउंसलिंग कराई गई। पत्नी ने बताया की बच्चा छोटा है और पति खाना बनाने के समय बच्चे को संभालने को तैयार नहीं होता है। इस कारण वो खाना नहीं बनाती है। दोनों पक्ष को समझाया गया। दोनों ही मिलजुलकर घर के काम संभालने को तैयार हो गए।

कमाई की रकम दो पर अलग रहो

सतीश खिरवार ने बताया कि ऐसा ही एक मामला एत्माद्दौला क्षेत्र के दंपति का भी था। पति 45 और पत्नी 40 वर्ष की है। बच्चे बड़े हो चुके हैं। पति आटो चलाता है। दोनों को एक दूसरे पर अवैध संबंध का शक था। पत्नी गुजारा भत्ता मांग रही थी पर पति को साथ रखने को तैयार नहीं थी। पति साथ रहना चाहता था। दोनों को समझा कर एक दूसरे पर भरोसा करने को कहा गया। रजामंदी से सुलह कराई गई है। परिवार परामर्श केंद्र में शनिवार को कुल 80 मामले सामने आए थे। इनमें से सात में समझौता हुआ है और अन्य को अगली तारीख दी गई है।

ये भी पढ़ेंः Agra News: गाइड नहीं लपके ने घुमाया अमेरिकी राजदूत को फतेहपुर सीकरी, आखिर कौन है फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाला शादाब

मां ने की पिटाई तो घर से भागी छात्रा

जलालाबाद पंजाब की एक छात्रा शनिवार को घर से भाग खड़ी हुई। मां ने उसकी पिटाई कर दी थी। पंजाब मेल एक्सप्रेस के साधारण कोच में बैठ गई। यहां पर शोहदों ने परेशान किया तो वह स्लीपर कोच में पहुंच गई। समाजसेवी नरेश पारस ने एसपी जीआरपी आगरा अनुभाग को एक्स पर पोस्ट किया। एसपी जीआरपी आदित्य के प्रयास से कक्षा सात की छात्रा को मुरैना स्टेशन में ट्रेन से उतारा गया।

ये भी पढ़ेंः UP Crime News : मुजफ्फरनगर में टाइमर बम की मास्टरमाइंड इमराना गिरफ्तार, पूछताछ में मिली चौंकाने वाली जानकारी

लोगों ने सवाल पूछे तो शक हुआ

बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया। समाजसेवी नरेश पारस ने बताया कि छात्रा के स्वजन ने फोन किया था। छात्रा पहले पंजाब मेल एक्सप्रेस के साधारण कोच में बैठी थी। लगातार लोगों द्वारा सवाल पूछने पर वह स्लीपर कोच एस-पांच की सीट नंबर 55 में आकर बैठ गई। मुरैना में आरपीएफ ने छात्रा को ट्रेन से नीचे उतारा। स्वजन को इसकी जानकारी दे दी गई है। 

महिला से मारपीट, बचाने आए पति को भी पीटा

बटेश्वर। टिनशेड तहस नहस करने के विरोध पर महिला से मारपीट की गई। गांव की रजनी पत्नी राहुल ने बताया कि गांव के ही लोगों ने उनकी टिनशेड तहस नहस कर दी। विरोध पर उससे मारपीट की गई। बचाने गए पति को भी पीटा गया। पीड़िता ने थाने में तहरीर दी है।