Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पिटाई के समय क्यों खामोश थे पुलिसवाले थे ? आगरा ACP की जांच से खुल रही परतें, थानेदार और इंस्पेक्टर से मारपीट का मामला

Agra Update News In Hindi थाने में थी गुटबाजी इसलिए थानेदार की पिटाई पर तमाशाई बने रहे पुलिसकर्मी। रकाबगंज थाना में पूर्व महिला प्रभारी और विजिलेंस के इंस्पेक्टर एक साथ सरकारी आवास में पकड़े थे। विजिलेंस के इंस्पेक्टर की पत्नी ने अपने रिश्तेदारों संग मिलकर दोनों की पिटाई की थी। इस मामले में पुलिस की काफी बदनाम हुई तो छह पुलिसवाले लाइन हाजिर और दो सस्पेंड कर दिए गए।

By Ali Abbas Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 06 Aug 2024 12:51 PM (IST)
Hero Image
Agra News: महिला थाना की प्रभारी और विजिलेंस के इंस्पेक्टर पिटाई के दौरान। फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, आगरा। Agra News: रकाबगंज थाने के आवासीय परिसर में महिला थानेदार और इंस्पेक्टर से मारपीट में पुलिसकर्मी तमाशाई यूं ही नहीं बने रहे थे। थाने में गुटबाजी के चलते वे इंस्पेक्टर को पिटते देखते रहे और कुछ वीडियो बनाते रहे थे। अब मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों की भूमिका की जांच आरंभ हो गई है। एसीपी की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि थाने में गुटबाजी हावी थी। महिला थानेदार के अधीनस्थों के साथ रिश्ते मधुर नहीं थे।

रकाबगंज थाना परिसर में शैली राणा के आवास से इंस्पेक्टर पवन कुमार को उनकी पत्नी गीता नागर, साले ज्वाला नागर, सोनिका, भतीजे दिग्विजय ने शनिवार को पकड़ा था। शैली राणा और पवन कुमार से मारपीट की थी। डीसीपी ने वीडियो के आधार पर मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को चिन्हित किया था। दो मुख्य आरक्षी को निलंबित करने के साथ ही दो दारोगा, तीन मुख्य आरक्षी, एक आरक्षी को लाइन हाजिर किया था।

पुलिस ने इन लोगों को भेजा है जेल

पुलिस ने रविवार को मवाना रोड मेरठ की रहने वाली गीता नागर, ज्वाला सिंह और सोनिका को जेल भेज दिया। दिग्विजय और चालक की गिरफ्तारी का प्रयास किया सजा रहा है। न्यायालय ने तीनों का जानलेवा हमले में रिमांड की धारा में रिमांड स्वीकृत नहीं किया था। घर में घुसकर मारपीट, गाली-गलाैज और बलवे की धारा में रिमांड स्वीकृत किया था।

एसीपी सदर डा. सुकन्या शर्मा द्वारा विभागीय जांच की जा रही है। सूत्रों के अनुसार प्रारंभिक जांच में थाने में गुटबाजी का मामला सामने आया है। कई पुलिसकर्मी महिला थानेदार के खिलाफ थे।

ये भी पढ़ेंः Hariyali Teej पर ठाकुर बांकेबिहारी आ रहे हैं, तो पढ़िए क्या है मंदिर का समय और व्यवस्थाएं; वाहनों की नो एंट्री

पुलिसकर्मी ने दी थी मीडिया को सूचना

बताया जा रहा है कि थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी ने मीडियाकर्मियों को मारपीट की सूचना दी थी। पुलिसकर्मियों ने मारपीट के वीडियो बनाए थे। मारपीट करने वालों को भी नहीं रोका। जबकि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को इसे रोकना चाहिए था। थाने में गुटबाजी के चलते ही महिला थानेदार को उनके आवासीय परिसर में पीटने वालों को पुलिसकर्मियों ने नहीं रोका। उनकी पिटाई के वीडियो इंटरनेट मीडिया में प्रसारित कर दिए। विभागीय जांच के घेरे में कई और पुलिसकर्मी आ रहे हैं। उनके खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है।

संबंधित खबरेंः थानेदार पति पर एक वर्ष से शक था, पत्नी करा रही थीं जासूसी; आगरा में महिला इंस्पेक्टर और निरीक्षक की पिटाई का मामला

ये भी पढ़ेंः Agra News: इंस्पेक्टर संग पकड़ी महिला थाना प्रभारी की Inside Story; पिटाई का वीडियो बना रहे पुलिसकर्मियों पर एक्शन

साजिश के इन बिंदु पर भी हो रही है जांच

थाना परिसर में हुए प्रकरण में साजिश के तहत मारपीट के बिंदु पर भी विभागीय जांच की जा रही है। जिसमें पुलिसकर्मी भी शामिल हो सकते हैं। इसमें यदि कोई पुलिसकर्मी साजिश में शामिल निकला तो वह भी जेल जा सकता है। पुलिस सर्विलांस की मदद से इन प्रश्नों के उत्तर जानने का प्रयास कर रही है

  • मारपीट करने वाले लोग आगरा में किसके संपर्क में थे?
  • इंस्पेक्टर पवन कुमार के स्वजन शनिवार को कितने बजे आगरा पहुंचे थे?
  • आगरा आने के बाद स्वजन सबसे पहले किससे मिले थे?
  • मेरठ से आगरा आने के दौरान उनकी किन लोगों से बातचीत हुई?

एसीपी सदर डा. सुकन्या शर्मा द्वारा इस प्रकरण में जांच की जा रही है। शैली राणा को निलंबित किया जा चुका है।