Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baghpat News: प्रापर्टी की लालच में 'रिश्ताें का कत्ल', पहले गला घाेंटा फिर सूटकेस में बंदकर जलाया, मनीषा की हत्या में भाई-भाभी गिरफ्तार

मनीषा की दुपट्टे से गला घोंटकर की थी हत्या भाई-भाभी गिरफ्तार। मनीषा को पवन का घर पर आना पसंद नहीं था। इसी के चलते घर पर अक्सर मनीषा के साथ विवाद रहता था। मनीषा के साथ मारपीट भी की जाती थी। मनीषा को जहर खिलाकर मारने की धमकी मिली थी। इसी वजह से मनीषा अपना खाना खुद बनाने लगी थी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Mon, 06 Nov 2023 11:45 AM (IST)
Hero Image
मनीषा की दुपट्टे से गला घोंटकर की थी हत्या, भाई-भाभी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बागपत। नोएडा की युवती मनीषा की हत्या का पुलिस ने आरोपित भाई व भाभी को गिरफ्तार कर 72 घंटे में राजफाश कर दिया है। दोस्ती में बाधक बनने और करोड़ों की संपत्ति के लिए मकान में ही युवती की सोते हुए दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या की थी। शव को सूटकेस में बंद करके सिसाना गांव में कार से लाकर ज्वलनशील पदार्थ से जलाया था।

पवन और शिखा में थी दोस्ती

एसपी अर्पित विजयवर्गीय के मुताबिक पकड़े गए आरोपित विवेक उर्फ मनीष चौहान व उसकी पत्नी शिखा निवासी ग्राम सदरपुर सेक्टर-45 (गौतमबुद्धनगर) हैं। पूछताछ में पता चला कि ग्राम सिसाना के युवक पवन की शिखा के साथ कई वर्षों से दोस्ती थी तथा घर पर आना-जाना था। जिसका मनीषा (शिखा की ननद) विरोध करती थी।

ये भी पढ़ेंः Diwali 2023: सेहत पर भारी पड़ सकती है 'रंगीन मिठाई'; खरीदने से पहले ऐसे करें असली-नकली की पहचान, पढ़ें कैसे की जाती है मिलावट

मनीषा ने शिखा व पवन के बीच बातचीत संबंधी कुछ वीडियो व चैट मोबाइल से बरामद कर गोपनीय रूप से अपने स्वजन को उपलब्ध कर दी थी। इस वजह से शिखा व मनीषा के बीच अनबन रहती थी।

मनीषा से की जाती थी मारपीट

मनीषा के नाम अपने पिता स्व. हर्षवर्धन चौहान की कुछ पैतृक संपत्ति भी है। पवन व शिखा की दोस्ती में बाधक बनने व संपत्ति के लिए मनीषा से मारपीट की जाती थी। इसी के चलते योजनाबद्ध तरीके से मनीष, शिखा व पवन ने मिलकर एक नवंबर की रात मकान में गला घोंटकर मनीषा की हत्या की तथा शव को ठिकाने लगाने के लिए पवन सूटकेस में अपने सोनीपत के रिश्तेदार की स्विफ्ट कार से ग्राम सिसाना लेकर आया। पहचान छिपाने के लिए ज्वलनशील पदार्थ डालकर श्मशान स्थल के निकट मनीषा के शव को जलाया।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: तेजी से बदलेगा मौमस, रात में और बढ़ेगी ठंड, धूप न निकलने से गिरेगा तापमान; महज 48 घंटे के अंदर लखनऊ में AQI का स्तर बिगड़ा

ग्रामीणों को आते देख पवन मनीषा का अधजला शव छोड़कर कार लेकर फरार हो गया था। आरोपित मनीष व शिखा को अदालत में पेश किया। आरोपितों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है। आरोपित पवन की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

पुलिस टीम को 25 हजार का इनाम

एसपी ने घटना का सफल राजफाश करने पर कोतवाली पुलिस, क्राइम ब्रांच व सर्विलांस सेल के पुलिसवालों को 25 हजार रुपये से पुरस्कृत किया है।