Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: बाराबंकी से अयोध्या भेजे गए एक लाख राम ज्योति दीपक, डीएम-एसपी ने वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Ram Mandir अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए एक लाख राम ज्योति दीपक बनाने आर्डर चैनपुरवा व रजौली की स्वयं सहायता की महिलाओं को मिला था। ऑर्डर को महिलाओं ने भक्ति भाव के साथ पूरा किया। अब एक लाख दीपक से भरे वाहन को अयोध्या के लिए डीएम और एसपी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है।

By Deepak Mishra Edited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 21 Jan 2024 02:45 PM (IST)
Hero Image
Ram Mandir: बाराबंकी से अयोध्या भेजे गए एक लाख राम ज्योति दीपक

संवाद सूत्र, विशुनपुर (बाराबंकी)। फतेहपुर के रजौली स्थित शहद प्लांट से एक लाख दीपक से भरे वाहन को डीएम सत्येंद्र कुमार व एसपी दिनेश सिंह ने हरी झंडी दिखाकर अयोध्या के लिए रवाना किया। यह दीपक प्राण प्रतिष्ठा के दौरान जलाए जाएंगे।

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए एक लाख राम ज्योति दीपक बनाने आर्डर चैनपुरवा व रजौली की स्वयं सहायता की महिलाओं को मिला था। 23 समूह की करीब 300 महिलाओं ने दीपक तैयार किया। इन दीपकों का प्रयोग 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर किया जाएगा।

शुक्रवार को राम ज्योति के वाहन को डीएम-एसपी ने रवाना किया। संयोजक निमित्त सिंह ने बताया कि जहांगीराबाद, भयारा, बडडूपुर, ररिया, मसौली, देवा, इसरौली सहित जिले के विभिन्न स्थानों से मिट्टी के दीपक मंगाकर उनमें मोम भरा गया है। इससे जिले के कुम्हारों को भी रोजगार के अवसर प्राप्त हुए हैं।

ये भी पढ़ें -

UP News: युवक को बहाने से बुलाया घर, नहीं लौटा तो तलाश में निकले घरवाले; देखा- लाठी-डंडों से...

UP News: ऑन द स्पॉट उतरवा लिए जेवरात, तंत्र-मंत्र का डर दिखाकर कैसे महिला को ठगा- जानकर आप भी पकड़ लेंगे माथा