Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bareilly News: शिमला-नैनीताल से भी ठंडा बरेली, कोहरे से दृश्यता शून्य; सुन्न हो गए हाथ-पैर और उंगलियां

रविवार को बरेली शिमला से भी ठंडा रहा। रविवार बरेली का न्यूनतम तापमान छह डिग्री व अधिकतम 12.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं शिमला में अधिकतम 19 व न्यूनतम आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि नैनीताल में अधिकतम 14 व न्यूनतम सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लोगों के हाथ-पैर उंगलियों सुन्न जैसी स्थिति में पहुंचने से आग के सामने बैठे रहे।

By Nilesh Pratap Singh Edited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 15 Jan 2024 03:32 PM (IST)
Hero Image
Bareilly News: शिमला-नैनीताल से भी ठंडा बरेली, कोहरे से दृश्यता शून्य; सुन्न हो गए हाथ-पैर और उंगलियां

जागरण संवाददाता, बरेली। पश्चिम से आने वाली हवाएं बरेली में भी सितम ढाने लगी हैं। रविवार को शनिवार की तरह ही गलन के साथ घना कोहरा छाया रहा। इससे न्यूनतम तापमान छह डिग्री नीचे तक लुढ़क गया। मौसम विज्ञानियों ने आगे भी तीन से चार दिन तक कोहरा और मध्यम बादल छाए रहने की संभावना जताई है।

कोहरे की चादर तने होने से सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आए। रविवार को बरेली शिमला व नैनीताल से भी ठंडा दर्ज किया गया।  बरेली के साथ पीलीभीत व अन्य आसपास के जिलों में आ रही पश्चिमी विक्षोभ से पारा लगातार लुढ़क रहा है। रविवार को गलन इस कदर बढ़ी की लोग घरों से निकलने से बचते रहे।

घना कोहरा छाने से दृश्यता शून्य

लोगों के हाथ-पैर, उंगलियों सुन्न जैसी स्थिति में पहुंचने से आग के सामने बैठे रहे। दिन भर मध्यम व शाम चार बजे के बाद घना कोहरा छाने से दृश्यता शून्य हो गई। इसके रविवार को बरेली शिमला से भी ठंडा रहा। रविवार बरेली का न्यूनतम तापमान छह डिग्री व अधिकतम 12.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं शिमला में अधिकतम 19 व न्यूनतम आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि नैनीताल में अधिकतम 14 व न्यूनतम सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आगामी तीन से चार दिन तक घना कोहरा पड़ने की संभावना है और गलन भी रहेगी।

गलन के कारण धूप निकलने के बाद भी तापमान नहीं बढ़ेगा और रात को सर्दी रौद्र रुप में होगी। जिला अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक अजय मोहन अग्रवाल ने बच्चों व बुजुर्गों को गर्म कपड़े पहनकर घर में ही रहने और आवश्यक परिस्थितियों में ही निकलने से सलाह दी है।

ये भी पढ़ें -

Bear Attack: नैनीताल में हैं तो सावधानी जरूरी, महिला पर झपटा भालू; हमला कर चेहरे का कर दिया बुरा हाल

Board Exams: हैलो डॉक्टर! जो भी याद करती हूं, भूल जाती हूं... मनोविज्ञानी ने दिए कई सवालों के जवाब, मोबाइल की लत से अभिभावक परेशान