Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather Update: बरेली में ठंडी हवाओं ने किए हाथ-पांव सुन्न, दिन में भी छाया अंधियारा; जीना हुआ मुश्किल

Bareilly Weather Update मौसम विज्ञानियों की माने तो भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा वाले हल्की बूंदाबांदी हो सकती है । कुछ क्षेत्रों में चार से पांच एमएम वर्षा का भी अनुमान हैं। इसके बाद मौसम पूरी तरह से साफ होने की उम्मीद है। फिलहाल तो ठंडी हवाओं ने लोगों की हाथ - पांव की अंगुलियां सुन्न कर रखी हैं।

By Rajnesh Saxena Edited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 19 Jan 2024 01:59 PM (IST)
Hero Image
UP Weather Update: बरेली में ठंडी हवाओं ने किए हाथ-पांव सुन्न, दिन में भी छाया अंधियारा; जीना हुआ मुश्किल

जागरण संवाददाता, बरेली। बुधवार की तरह गुरुवार का दिन भी ठंडा रहा, जिससे लोगों की कंपकंपी छूटी। पूरे दिन बादलों की चादर और ठंडी हवाओं ने लोगों की हाथ पांव की अंगुलियां सुन्न कर दी। बुधवार की तुलना में गुरुवार के तापमान में वृद्धि तो हुई, लेकिन 0.4 डिग्री सेल्सियस की, जिससे सोमवार का दिन भी लोगों का कांपता हुआ ही गुजरा।

मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को अधिकतम तापमान 10.6 और न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बुधवार को अधिकतम तापमान 10.2 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानी डा. आरके सिंह बताते हैं कि गुरुवार को शहर में शीतलहर के साथ ही कोहरा भी होने का अनुमान हैं, जिससे तापमान में गलन बरकरार होगी।

शीतलहर ने बढ़ाई मुसीबत

शीतलहर चलने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विज्ञानियों की माने भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा वाले हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। कुछ क्षेत्रों में चार से पांच एमएम वर्षा का भी अनुमान हैं। इसके बाद मौसम पूरी तरह से साफ होने की उम्मीद है।

उधर, बुधवार को आधी रात के बाद कोहरा आना शुरू हो गया। सुबह करीब पांच बजे तक घने कोहरे की चादर छाई रही। इसके बाद कोहरा छटना शुरू हो गया और फिर बादलों की चादर की वजह से शाम तक धूप के दर्शन नहीं हुए।

मौसम विज्ञानी बताते हैं कि, अभी दो दिनों तक इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान हैं। मौसम के इस बदलते मिजाज को लेकर डाक्टरों का कहना हैं कि अगर इस मौसम में लापरवाही की तो बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं। सबसे पहले सर्दी जुकाम बुखार और फिर निमोनिया भी हो सकता है।

ये भी पढ़ें -

Kanpur Weather Update: कोल्ड डे का असर, सर्दी के आगे हार गई धूप; 93 ट्रेनें आईं लेट, ठिठुरते रहे यात्री