Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sewer Trunk Line : बरेली में सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़, मनमानी तरीके से बिछाई जा रही सीवर ट्रंक लाइन

Sewer Trunk Line in Bareilly शहर में बिछाई जा रही ट्रंक सीवर लाइन के लिए खोदाई को लेकर जल निगम की मनमानी के आगे आला अफसरों की भी नहीं चल रही है। सड़क खोदाने वाली कार्यदायी संस्था की वजह से निकलने वाले तमाम लोगों के लिए खतरा बना हुआ है।

By Ravi MishraEdited By: Updated: Wed, 24 Feb 2021 05:24 PM (IST)
Hero Image
Sewer Trunk Line : बरेली में सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़, मनमानी तरीके से बिछाई जा रही सीवर ट्रंक लाइन

बरेली, जेएनएन। Sewer Trunk Line in Bareilly: शहर में बिछाई जा रही ट्रंक सीवर लाइन के लिए खोदाई को लेकर जल निगम की मनमानी के आगे आला अफसरों की भी नहीं चल रही है। सड़क खोदाने वाली कार्यदायी संस्था की वजह वहां से निकलने वाले तमाम लोगों के लिए खतरा बना हुआ है। गहरे गड्ढे और हल्की बेरीकेडिंग सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही हैं। मंगलवार को वहां एक बार फिर पानी की लाइन फट गई, जिससे आसपास घरों में पानी की सप्लाई बाधित हुई।

जल निगम शहर के सेंट्रल जोन में ट्रंक सीवर लाइन बिछाने का काम कर रहा है. इसके लिए तमाम सड़कें खोदी गई हैं। खुर्रम गौटिया वाला रास्ता बंद कर दिया गया है. कालीबाड़ी क्षेत्र में करीब दो महीने से बार-बार खोदाई की जा रही है. पहले सीवर लाइन डाली गई, फिर पुरानी सीवर लाइन की मरम्मत के लिए खोदाई की और बाद में चैंबर बनाने के लिए सड़क को खोदा गया। इससे वहां कई बार भूमिगत पानी की लाइन समेत अन्य लाइनें क्षतिग्रस्त हुई। मंगलवार सुबह करीब 11 बजे बरेली कॉलेज रोड पर सीवर ट्रंक लाइन बिछाने के दौरान पानी की पाइप लाइन टूट गई।

इससे सिकलापुर, कालीबाड़ी का कुछ हिस्सा, बरेली कॉलेज रोड आदि में पानी की सप्लाई ठप हो गई। लाइन फटने की सूचना जलकल विभाग के महाप्रबंधक आरके यादव को दी गई। उन्होंने टीम को मौके पर भेजा। सप्लाई बंद कराकर मरम्मत शुरू कराई गई। करीब तीन घंटे के बाद टूटी पाइप लाइन की मरम्मत हो पाई। इसके बाद घरों में पानी की सप्लाई शुरू हुई। जल निगम के एक्सईएन संजय कुमार ने बताया कि जहां भी लाइन क्षतिग्रस्त हो रही है. उसे तुरंत ठीक कराया जा रहा है. सुरक्षा के साधनों का इस्तेमाल करने के लिए कार्यदायी संस्था को बोला है.