Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Basti Mahotsav की तैयारियां शुरू, 18 समितियां गठित; तीन से पांच मार्च तक होगा आयोजित

Basti Mahotsav तीन से पांच मार्च तक आयोजित होने वाले महोत्सव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित तैयारी बैठक में अधिकारियों को समय से इसकी तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया है। कार्यों के संपादन के लिए 18 समितियों का गठन किया है।

By Sugriv Kumar SinghEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Thu, 23 Feb 2023 11:17 PM (IST)
Hero Image
Basti Mahotsav की तैयारियां शुरू, 18 समितियां गठित; तीन से पांच मार्च तक होगा आयोजित : जागरण

बस्ती, जागरण संवाददाता: इस बार तीन दिवसीय बस्ती महोत्सव होगा। तीन से पांच मार्च तक आयोजित होने वाले महोत्सव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित तैयारी बैठक में अधिकारियों को समय से इसकी तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया है। कार्यों के संपादन के लिए 18 समितियों का गठन किया है।

बस्ती महोत्सव में स्कूली बच्चों के कार्यक्रम के साथ ही मेला भी आयोजित होगा। शासकीय विभागों द्वारा योजनाओं की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। बच्चों के लिए झूले और अन्य खेलकूद का कार्यक्रम भी इसमें शामिल किया जाएगा। प्रत्येक दिन शाम को सांस्कृतिक संध्या आयोजित होगी, जिसमें सूफी गायन, क्लासिकल नृत्य, कवि सम्मेलन एवं अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

स्मारिका भी होगी प्रकाशित

जिलाधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम संचालन तथा विभागीय प्रदर्शनी एवं वित्तीय संसाधन के लिए मुख्य विकास अधिकारी डा.राजेश कुमार प्रजापति को अध्यक्ष नामित किया गया है। कार्यक्रम निर्धारण, मेला क्षेत्र में दुकानों का आवंटन, सुरक्षा, लाजिस्टिक व्यवस्था, प्रेस रिलीज एवं प्रचार प्रसार, कंट्रोल रूम, अतिथि व्यवस्था तथा प्रत्येक दिन होने वाले कार्यक्रम के लिए एडीएम कमलेश चंद्र को अध्यक्ष नामित किया गया है। सीआरओ नीता यादव को मुख्य पांडाल व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था के लिए सीएमओ तथा आईटी समिति के लिए उप जिलाधिकारी हर्रैया को अध्यक्ष नामित किया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि महोत्सव के अवसर पर प्रकाशित होने वाली स्मारिका के लिए सीडीओ नोडल होंगे।

बैठक में ये रहे उपस्थित

बैठक में सीडीओ डा.राजेश कुमार प्रजापति, एडीएम कमलेश चंद्र, सीआरओ नीता यादव, सीएमओ डा.आरपी मिश्रा, उप जिलाधिकारी शैलेश दुबे, आनंद श्रीनेत, गुलाबचंद, अतुल आनंद, पीडी कमलेश सोनी, उप निदेशक कृषि, अनिल कुमार, रिदम एकेडमी की डायरेक्टर डा. श्रेया, डीपीआरओ नमिता शरण, ईओ नगर पालिका दुर्गेश्वर त्रिपाठी तथा विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।