Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Road Accident In Bulandshahr: भीषण हादसे में दो मासूम सहित तीन की मौत; बाइक सवारों को पिकअप ने मारी टक्कर, परिवार में मचा कोहराम

Road Accident In Bulandshahr एक बाइक पर थे पांच सवार पिकअप की टक्कर से दो मासूमों सहित तीन की मौत। खुर्जा देहात क्षेत्र में यातायात माह में हुआ हादसा। पुलिस ने सभी मृतकों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजे हैं। वहीं सूचना मिलने के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। स्वजन का रो रोकर बुरा हाल है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 18 Nov 2023 12:10 PM (IST)
Hero Image
Road Accident In Bulandshahr: बाइक पर थे पांच सवार, पिकअप की टक्कर से दो मासूमों सहित तीन की मौत।

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर। यातायात माह में भी सड़कों पर नियमों को दरकिनार कर रहे वाहन चालकों को बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है। दिन-प्रतिदिन सड़क हादसों में हो रहे इजाफे के बाद भी दोपहिया वाहन चालक सचेत नहीं हो रहे हैं।

खुर्जा देहात क्षेत्र में बाइक सवार पांच लोगों को पिकअप गाड़ी ने टक्कर मार दी। महिला व उसके ढाई वर्षीय बेटे और दो वर्षीय भतीजी की मौत हो गई। जबकि मृतका की ननद व भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गया, जिन्हें गंभीर हालत में कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाइक पर दो मासूम, दो महिलाएं और युवक सवार थे। बाइक सवारों ने हेलमेट भी नहीं लगाया था।

बाइक पर थे पांच सवार

शिकारपुर थाना क्षेत्र के गांव करौली निवासी (35) नूरजहां पत्नी रहीस अपने पुत्र (18) अनस व दो वर्षीय बेटी अकशा के साथ शुक्रवार को खुर्जा देहात क्षेत्र के गांव इस्लामाबाद निवासी अपने भाई साबिर के यहां आई थी। यहां से वह सभी बाइक पर सवार होकर अपनी भाभी रेशमा और उसके तीन वर्षीय बेटे शोएब के साथ जिला अस्पताल में भर्ती रिश्तेदार को देखने के लिए गए थे।

वर्ल्ड कप का विशेष कवरेज

बाइक पर सवार होकर देर शाम इस्लामाबाद लौटते समय अलीगढ-बुलंदशहर हाईवे पर गांव अगवाल फ्लाइओवर के निकट पहुंचने पर सामने से तेज गति से आ रही पिकअप ने बाइक सवारों को जोरदार टक्कर मार दी। बाइक को अनस चला रहा था, जिसने हेलमेट नहीं लगाया था।

ये भी पढ़ेंः Bijnor News: पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर रची थी डकैती और सामूहिक दुष्कर्म की साजिश; सनसनीखेज खुलासे से हैरान रह गए सभी

सड़क पर गिरे दोनों मासूम

हादसा होते ही बाइक सवार दोनों मासूम सहित सभी लोग सड़क पर जा गिरे। इससे रेशमा और उसके बेटे शोएब की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि रेशमा की भतीजी अकशा, भतीजे अनस व ननद नूरजहां को खुर्जा नगर स्थित कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां अकशा को भी चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया और अनस व नूरजहां को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराकर स्वजन को सौंप दिया है। पुलिस आरोपित वाहन व चालक की तलाश कर रही है।

यातायात माह में भी अनदेखी

एक से 30 नवंबर तक जनपदभर में यातायात माह मनाया जा रहा है और पुलिसकर्मी चालान काटने और जुर्माना वसूलने तक सीमित हैं। बाइक सवारों को हेलमेट के प्रति जागरुकता अभियान भी शून्य है। अनस ने हेलमेट नहीं लगाया था और दुपहिया वाहन पर दो मासूमों सहित पांच सवार थे। घर से करीब सात किमी चलने के बाद भी किसी भी पुलिसकर्मी ने उसे नहीं रोका। इस लापरवाही का खामियाजा दो मासूम और महिला को जान गवांकर भुगतना पड़ा।

सड़क हादसे में दो मासूम और महिला की मौत हो गई है। पिकअप को कब्जे में ले लिया गया है। हेलमेट के प्रति जागरुक किया जा रहा है और पुलिस रोजाना एक से डेढ़ हजार वाहन चालकों का चालान कर रही है और सीट बेल्ट और हेलमेट के प्रति जागरुक किया जा रहा है। -बजरंग बली चौरसिया, एसपी देहात