Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deoria Murder: देवरिया नरसंहार के फरार तीन आरोपितों के समर्पण के बाद अन्य की तलाश, तेज हो गई पुलिस की दबिश

रुद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव में अक्टूबर महीने में हुए नरसंहार के आरोपितों की तलाश तेज हो गई है। तीन आरोपितों के समर्पण के बाद पुलिस अन्य आरोपितों की तलाश को लेकर एक्टिव हो गई है। हत्या के मामले में 27 नामजद और 50 अज्ञात आरोपित हैं। नामजद 21 आरोपितों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sat, 18 Nov 2023 01:21 PM (IST)
Hero Image
देवरिया नरसंहार के फरार तीन आरोपितों के समर्पण के बाद अन्य की तलाश। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, देवरिया। फतेहपुर के लेहड़ा टोले में अक्टूबर में हुए सामूहिक नरसंहार के आरोपितों की धरपकड़ के लिए पुलिस की दबिश तेज हो गई है। फरार तीन आरोपितों के नौ नवंबर को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के कोर्ट में समर्पण के बाद पुलिस ने अन्य आरोपितों की तलाश तेज कर दी है। प्रकरण में 27 नामजद और 50 अज्ञात आरोपित हैं। नामजद 21 आरोपितों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

यह है मामला

रुद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव के लेहड़ा टोला में भूमि विवाद को लेकर दबंग प्रेमचंद यादव की हत्या के बाद प्रतिशोध में सत्य प्रकाश दुबे, उनकी पत्नी, दो पुत्रियों और एक पुत्र की बीते दो अक्टूबर को हत्या कर दी गई थी। पुलिस का शिकंजा कसने के बाद तीन आरोपितों फतेहपुर के रहने वाले अमरनाथ तिवारी, पवन तिवारी व गोलू यादव ने समर्पण कर दिया। कोतवाली प्रभारी महेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि फरार अन्य आरोपितों के मोबाइल बंद हैं, जिससे उनका लोकेशन नहीं मिल पा रहा है। उनकी भी गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। जल्द ही वे गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

ओमान भेजने के नाम पर युवकों से ठगी

ओमान भेजने के नाम पर आठ युवाओं से चार लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया है। ठगी के शिकार युवकों ने शुक्रवार को एसपी संकल्प शर्मा से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। एसपी ने सदर कोतवाली पुलिस को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें, अपराधी के खिलाफ एक्शन, गोरखपुर की महिला गैंगस्टर की 32 करोड़ की संपत्ति जब्त; पुलिस की रिपोर्ट पर DM ने की कार्रवाई

सदर कोतवाली क्षेत्र के बसडीला का रहने वाला जालसाज मुंबई में कार्यालय खोल कर ओमान समेत विभिन्न देशों में भेजने का कार्य करता रहा है। उसके झांसे में महराजगंज जनपद के भटहट निवासी बदरुद्दीन, मदनपुर के गोला बाजार के रहने वाले प्रिंस कुमार, गौरीबाजार के रतनपुरा के चांद निसार समेत आठ युवक फंस गए हैं। युवकों से 40 हजार से 75 हजार रुपये तक की वसूली जालसाज ने की है। 11 माह गुजर जाने के बाद भी युवकों को विदेश नहीं भेजा।

विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने का मुकदमा

महराजगंज जिले के चौक थाना क्षेत्र के रुदलापुर निवासी विजय यादव ने भिटौली थाने पर पिपरपाती तिवारी निवासी मुन्नू सिद्दीकी के विरुद्ध तहरीर देकर विदेश भेजने के नाम पर रुपये लेकर फर्जी वीजा देने तथा पैसा मांगने पर धमकी देने का आरोप लगाया है। तहरीर में लिखा है कि दीपक अग्रहरि, दिनेश गुप्ता, विजय, गोविंद जायसवाल, बृजेश ने हम लोगों से तीन लाख आठ हजार रुपये विदेश भेजने के नाम पर लिया था। दिल्ली से हम लोग डेढ़ महीने घूमकर वापस चले आए और जब जांच कराया तो वीजा फर्जी निकला। प्रभारी निरीक्षक रामाज्ञा सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें, गोरखपुर में बिजली बिल सुधार के नाम पर घूसखोरी का मामला, क्लर्क ने कहा- दो लाख बन रहा है बिल, कहां दे पाओगे