Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: गाजीपुर में चलती ट्रेन से कूदकर भाग निकला था हत्यारोपित, बरामद हुआ शव

गाजीपुर में चलती ट्रेन से कूदकर भाग निकला हत्यारोपित कृष्णा बांसफोड़ का शव बरामद हुआ है। नोएडा से गिरफ्तार कर देवरिया लाया जा रहा था। पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। तलाश के बावजूद पता न चलने पर दारोगा ने फरारी का मुकदमा दर्ज करा दिया। दुल्लहपुर स्टेशन अधीक्षक से मिली सूचना पर पहुंची पुलिस ने अज्ञात शव को मोर्च्यूरी भेज दिया।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Tue, 24 Sep 2024 03:14 PM (IST)
Hero Image
कृष्‍णा डोम के दरवाजे पर पसरा सन्‍नाटा। जागरण

 जागरण संवाददाता, देवरिया। नोएडा से गिरफ्तार कर देवरिया लाया जा रहा हत्यारोपित कृष्णा बांसफोड़ पुलिस को चकमा देकर चलती ट्रेन से कूदकर फरार हो गया। तलाश के बावजूद पता न चलने पर दारोगा ने फरारी का मुकदमा दर्ज करा दिया।

इधर दुल्लहपुर स्टेशन अधीक्षक से मिली सूचना पर पहुंची पुलिस ने अज्ञात शव को मोर्च्यूरी भेज दिया। देवरिया पुलिस ने शव की शिनाख्त कृष्णा के रूप में की तो महकमे में हड़कंप मच गया। कृष्णा के अभिरक्षा से फरार होने पर स्वजन ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

खामपार के आस्थानंद 21 जुलाई को सब्जी बेचकर घर लौट रहे थे। थाना गेट के समीप कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल आस्थानंद की चार दिन बाद मृत्यु हो गई। इस मामले में जयप्रकाश, कन्हैया, कृष्णा व गोपाल पर हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में सितंबर की गर्मी ने तोड़ा 40 साल का रिकॉर्ड, यूपी में 25 से मौसम बदलने के आसार

कृष्णा को छोड़कर बाकी तीन आरोपितों को पुलिस ने जेल भेज दिया। कृष्णा की तलाश में जुटी पुलिस को पांच दिन पहले उसकी लोकेशन नोएडा में मिली। उप निरीक्षक प्रियांशु कुमार दुबे ने पुलिस टीम के साथ नोएडा पहुंचकर कृष्णा को गिरफ्तार कर लिया।

21 सितंबर को पुलिसकर्मी कृष्णा को लेकर ट्रेन से देवरिया आ रहे थे। दोपहर दो बजे गाजीपुर के दुल्लहपुर व नायकडीह रेलवे स्टेशन के बीच मौका मिलते ही कृष्णा चलती ट्रेन से कूद गया। पुलिसकर्मियों को जब तक पता लगता ट्रेन आगे निकल चुकी थी।

इसे भी पढ़ें-घर के दरवाजे पर खेल रहा था मासूम, सिरफिरे ने ईंट मारकर उतारा मौत के घाट

दुल्लहपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराकर पुलिस उसकी तलाश में जुट गई। स्टेशन अधीक्षक दुल्लहपुर को उसी दिन अज्ञात शव मिलने की सूचना मिली। साढ़े तीन बजे ही उन्होंने इससे संबंधित मेमो (सूचना) पुलिस को भेजकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

देवरिया पुलिस को अज्ञात शव मिलने की जानकारी हुई तो उन्होंने गाजीपुर पहुंचकर उसकी शिनाख्त कृष्णा के रूप में की। सीओ ने परिवार को जानकारी दी तो स्वजन घटनास्थल पहुंच गए। सोमवार को गाजीपुर में ही उसका अंतिम संस्कार करा दिया गया। स्वजन का आरोप था कि पुलिस की लापरवाही के चलते कृष्णा की जान गई है।