Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Fire: दिल्ली के गांधी नगर मार्केट में एक बिल्डिंग में आग, दमकल की चार गाड़ियां मौके पर

पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर बाजार में एक इमारत में गुरुवार सुबह आग लग गई। सुबह 9 बजे लगी आग में कोई घायल नहीं हुआ। इस संबंध में दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि आग इमारत के तहखाने में लगी जहां कुछ मशीनें रखी हुई थीं। आग किस वजह से लगी थी अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Thu, 19 Oct 2023 10:26 AM (IST)
Hero Image
Delhi Fire: दिल्ली के गांधी नगर मार्केट में एक बिल्डिंग में आग, दमकल की चार गाड़ियां मौके पर

पीटीआई, नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर बाजार में एक इमारत में गुरुवार सुबह आग लग गई। सुबह 9 बजे लगी आग में कोई घायल नहीं हुआ। इस संबंध में दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि आग इमारत के तहखाने में लगी, जहां कुछ मशीनें रखी हुई थीं।

अधिकारी ने बताया कि चार दमकल गाड़ियों को काम पर लगाया गया और आग पर काबू पाने में 30 मिनट लग गए। आग किस वजह से लगी थी अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है।

इससे पहले बुधवार यानी 18 अक्टूबर को राजधानी से आग लगने की दो घटनाएं आई थी। पहली घटना औद्योगिक क्षेत्र बवाना इलाके की है जहां आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। सेक्टर-5 स्थित प्लास्टिक दाना बनाने वाली फैक्ट्री में बुधवार सुबह साढ़े 10 बजे आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि बगल में जुराब बनाने वाली फैक्ट्री को भी आग की लपेट में आ गई।

यही नहीं, आग के कारण प्लास्टिक दाना बनाने वाली फैक्ट्री की इमारत का एक हिस्सा ढह गया, इस वजह से जुराब बनाने वाली फैक्ट्री की दीवार भी क्षतिग्रस्त हो गई।आग बुझाने के लिए 26 फायर टेंडर बुलाने पड़े।आग की घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। बवाना के सेक्टर-5 में प्लास्टिक दाना बनाने वाली फैक्ट्री में आग और धुएं के गुबार देखकर औद्योगिक क्षेत्र में हड़कंप मच गया। फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारियों ने भाग कर अपनी जान बचाई।

Also Read-

कीर्ति नगर फर्नीचर मार्केट में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 18 गाड़ियां मौके पर पहुंची; चपेट में आए तीन शोरूम

वहीं दूसरी घटना कीर्तिनगर फर्नीचर मार्केट की है। यहां बुधवार शाम एक शोरूम में आग लग गई। एक स्थान से शुरू हुई आग ने एक-एक कर तीन शोरूम को अपनी चपेट में ले लिया। आग की भयावहता को देखते हुए अग्निशमन विभाग की 18 दमकल गाड़ियों को मौके पर आग पर काबू पाने भेजा गया। करीब डेढ़ घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।