Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दूसरी शादी करना सवाब का काम... मौलवी और कारोबारी के बीच हुई बातचीत, कॉल रिकॉर्डिंग सुनते ही पत्नी पहुंची थाने

Ghaziabad Crime News गाजियाबाद में एक मौलवी ने झाड़-फूंक के नाम पर एक व्यक्ति से 7 लाख रुपये ठग लिए। जब उसकी पत्नी की तबियत में सुधार नहीं हुआ तो उसने पीड़ित को बीमार पत्नी को छोड़कर दूसरी शादी करने और मतांतरण करने के लिए उकसाया। पीड़ित की पत्नी ने दोनों की बातचीत की रिकॉर्डिंग सुनी और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौलवी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Abhishek Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 20 Sep 2024 06:16 PM (IST)
Hero Image
Ghaziabad News: झाड़ - फूंक के नाम पर मौलवी ने ऐंठे सात लाख रुपये। फोटो जागरण

 जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। हापुड़ की जाकिर कालोनी में रहने वाले एक मौलवी ने पहले झाड़ - फूंक से एक कंसल्टेंसी फर्म के मालिक की बीमार पत्नी का उपचार कराने के बहाने सात लाख रुपये हड़प लिए।

इसके बाद जब पत्नी स्वस्थ नहीं हुई तो वह पीड़त को बीमाार पत्नी को छोड़कर दूसरी शादी करने के लिए उकसाने लगा, शादी से पहले वह उसका मतांतरण भी कराने की कोशिश में लग गया।

पत्नी ने कॉल रिकॉर्डिंग सुन पुलिस को दी सूचना

आरोपित कहता था कि बीमार पत्नी को छोड़कर मतांतरण कर दूसरी शादी करना सवाब (पुण्य) का काम है। दोनों के बीच हुई बातचीत की कॉल रिकॉर्डिंग जब पीड़ित की पत्नी ने सुनी तो पुलिस को सूचना दी, पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर शुक्रवार को इस मामले में आरोपित मौलवी को वेव सिटी के पास से गिरफ्तार कर लिया है।

एसीपी वेवसिटी लिपि नगायच ने बताया कि भवनों का नक्शा बनाने वाली एक इंजीनियरिंग कंसल्टेंसी फर्म एसएस एसोसिएट के मालिक श्रीष ओझा खुद तनावग्रस्त रहते हैं और उनकी पत्नी की किडनी खराब होने के कारण डायलिसिस चल रही है।

दोनों के इलाज के बहाने सात लाख रुपये ऐंठे

काफी उपचार के बाद भी दोनों के स्वास्थ्य में सुधार न होने के कारण एक जानकार के कहने पर श्रीष ओझा ने झाड़ - फूंक करने व देसी दवा देने वाले पहले बुलंदशहर के नीमखेड़ा और वर्तमान में हापुड़ की जाकिर कालोनी में रहने वाले मौलवी अब्दुल रहमान से पांच माह पहले मुलाकात की।

अब्दुल रहमान ने दोनों के उपचार के बहाने सात लाख रुपये उनसे ऐंठ लिए। रुपये ऐंठने के लिए पीड़ित की कार तक बिकवा दी। पीड़ित से और रुपये ऐंठने के लिए वह उनका मकान बिकवाने की भी कोशिश कर रहा था। जब पीड़ित ने पत्नी के स्वास्थ्य में सुधार न होने की बात कही तो आरोपित मौलवी ने उसको पत्नी को छोड़कर मतांतरण करने और दूसरी शादी करने के लिए उकसाने लगा।

अब आरोपित हुआ गिरफ्तार

वह मना करता तो आरोपित कहता कि इसमें कुछ गलत नहीं है, यह तो सवाब का काम है। इसकी जानकारी समय रहते पीड़ित की पत्नी को दोनों के बीच बातचीत की कॉल रिकॉर्डिंग सुनने से हुई तो उन्होंने परिवार के लोगों व पुलिस का सूचना दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर साक्ष्यों के आधार पर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।