Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GDA की लगी लॉटरी, 15 लाख का प्लॉट 2 करोड़ में बिका; आज भी होगी नीलामी प्रक्रिया

GDA Auction Today जीडीए के आवासीय भूखंड खरीदने को लेकर बड़ी संख्या में लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। गोविंदपुरम में 40 वर्ग मीटर भूखंड़ की दो करोड़ से अधिक की बोली लगी। प्रति वर्गमीटर की बात करें तो 5.10 लाख रुपये रहा। जीडीए कार्यालय परिसर में आज भी नीलामी होगी। पढ़ें शनिवार को किन-किन भूखंडों की नीलामी होगी।

By Shahnawaz Ali Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 21 Sep 2024 10:14 AM (IST)
Hero Image
GDA News: हिंदी भवन में भूखंड नीलामी में शामिल लोग। फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। जीडीए के आवासीय भूखंड खरीदने को लेकर सर्वाधिक लोगों ने दिलचस्पी दिखाई। नीलामी के दौरान बोलीदाताओं ने गोविंदपुरम के सभी आवासीय भूखंडों (GDA residential plots) पर बोली लगाकर खरीदा।

सर्वाधिक बोली गोविंदपुरम के एच ब्लॉक के 40 वर्ग मीटर प्लाट की लगी जो 5.10 लाख रुपये वर्ग मीटर और दूसरे नंबर पर सबसे महंगी बोली इंदिरापुरम ज्ञान खंड में 4.52 लाख रुपये वर्ग मीटर की लगी।

नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए 930 लोगों ने किया आवेदन

नीलामी प्रक्रिया में प्राधिकरण ने 22 भूखंड की बिक्री कर 45 करोड़ रुपये की आय की। शुक्रवार सुबह 11 बजे से हिंदी भवन सभागार में प्राधिकरण ने आवासीय, व्यवसायिक और औद्योगिक भूखंड की नीलामी का आयोजन किया। जीडीए के 170 भूखंड़ों की नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए 930 लोगों ने आवेदन किया था।

नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने पहुंचे लोगों में आवासीय भूखंडों को खरीदने के लिए दिलचस्पी दिखाई दी। गोविंदपुरम के 17 आवासीय भूखंडों को लोगों ने हाथों हाथ खरीदा। एच ब्लॉक के 40 वर्ग मीटर भूखंड का भूखंड खरीदने के लिए कई बोलीदाता आमने सामने रहे और जमकर एक दूसरे को कीमत में मात दी। आखिर में बोलीदाता ने 5.10 लाख रुपये प्रति वर्ग मीटर की बोली लगाकर इस भूखंड को खरीदा।

गोविंदपुरम के सभी 17 भूखंड की बिक्री हुई। इंदिरापुरम के आवासीय भूखंड की भी लोगों ने दिलचस्पी लेकर बोली लगाई। ज्ञान खंड का भूखंड 4.52 लाख रुपये प्रति वर्ग मीटर में बिका। जीडीए अधिकारियों के अनुसार नीलामी प्रक्रिया में 22 भूखंड़ की बिक्री से 45 करोड़ रुपये की प्राधिकरण को आय हुई है।

जीडीए कार्यालय परिसर में नीलामी आज

जीडीए अपर सचिव प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को जीडीए कार्यालय परिसर में मधुबन बापूधाम योजना के दो औद्योगिक, सात व्यवसायिक, पांच शिक्षण संस्थान, तीन नर्सिंग होम के भूखंड, प्रताप विहार योजना का एक बैंक भूखंड, एक ग्रुप हाउसिंग भूखंड, एक कन्वीनिएंट शापिंग भूखंड, एक कॉर्पोरेट ऑफिस भूखंड और एक सामुदायिक केंद्र भूखंड की नीलामी प्रक्रिया की जाएगी।

जीडीए अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार चिकंबरपुर योजना में 24 क्योस्क और दुकानों के भूखंड की नीलामी होगी। शुक्रवार देर शाम हिंदी भवन में नीलामी प्रक्रिया इंदिरापुरम के भूखंडों पर बोली लगने के बाद बंद कर दी गई थी। इसलिए आगे की प्रक्रिया आज जीडीए कार्यालय में होगी।

यह भी पढ़ें: Ghaziabad AQI: सिस्टम की लापरवाही सांसों पर भारी, गाजियाबाद में पांच साल में केवल 52 दिन मिली शुद्ध हवा