Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में मीट की दुकानों पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, कई दुकानें बंद कराईं गईं; ढाबों से लिए नमूने

गाजियाबाद में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने शनिवार को तीन मीट की दुकान और दो मांसाहारी ढाबों पर छापेमारी की। तीनों मीट की दुकान पर लाइसेंस नहीं मिलने पर उन्हें बंद करा दिया गया। वहीं दोनों ढाबों से जांच के लिए छह नमूने लिए गए हैं। इसके अलावा इंदिरापुरम में दुकानदारों का नाम पूछा गया और उनसे लाइसेंस दिखाने के लिए कहा गया।

By Hasin Shahjama Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 21 Sep 2024 09:59 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में मीट की दुकानों पर सरकार की बड़ी कार्रवाई।

संवाद सूत्र, गाजियाबाद। अलग-अगल क्षेत्र में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने शनिवार को तीन मीट की दुकान और दो मांसाहारी ढाबों पर छापेमारी की। तीनों मीट की दुकान पर लाइसेंस नहीं मिलने पर उन्हें बंद करा दिया गया। वहीं, दोनों ढाबों से जांच के लिए छह नमूने लिए गए हैं। एक ढाबे पर गंदगी मिलने पर उसे नोटिस जारी किया गया है।

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी आशुतोष राय ने बताया कि खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने दिल्ली-सहारनपुर रोड लोनी स्थित सलाम ढाबे पर पहुंची। ढाबा संचालक के पास लाइसेंस था। इस ढाबे से पनीर, बिरयानी, चाट मसाला और मियोनीज के चार नमूने लिए गए। ढाबे पर साफ सफाई नहीं मिली।

एडीएम कोर्ट में दर्ज होगा केस

संचालक को नोटिस जारी किया गया है। एडीएम कोर्ट में इसका केस भी फाइल किया जाएगा। संचालक पर एक लाख रुपये तक का जुर्माना लग सकता है। दिल्ली सहारनपुर मार्ग पर ही अल-शाही दरबार ढाबे से बेसन और पीली मिर्च पाउडर का नमूना लिया गया।

इसके बाद टीम ने नहर रोड बेहटा हाजीपुर स्थित सावेज मीट शॉप, आमिर मीट शॉप और ओवैसी की मीट शॉप पर छापेमारी की। इन तीनों मीट की दुकानों के पास लाइसेंस नहीं था। तीनों दुकानों को बंद कर दिया गया। वहीं तीन जूस की दुकानों पर भी जांच की गई। दुकानदारों को लाइसेंस लेने की हिदायत दी गई।

पार्षद ने दुकानदारों से पूछा नाम

इंदिरापुरम में शनिवार को पार्षद हरीश कड़ाकोटी ने जूस वालों की दुकान पर जाकर दुकानदारों का नाम पूछा। उनसे लाइसेंस दिखाने के लिए कहा। इसका वीडियो उन्होंने वाट्सएप ग्रुप में डाला।

यह भी पढ़ें- Ghaziabad Crime: जन्मदिन पार्टी में आए शख्स ने किशोरी के साथ की हैवानियत, मुंह दबाकर बनाया हवस का शिकार