Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: महिला को तीसरी मंजिल से फेंका, पति करता प्रताड़ित तो जेठ ने दुष्कर्म का प्रयास किया; पांच गिरफ्तार

दहेज न मिलने पर उत्पीड़न करने जेठ के दुष्कर्म का प्रयास करने और विरोध पर मारपीट कर महिला को तीसरी मंजिल फेंकने का मामला सामने आया है। पीड़िता के हाथ पैर व रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर हुआ है। घटना 21 अक्टूबर को तड़के तीन बजे थाना कवि नगर क्षेत्र की है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर पति सास ससुर जेठ व जेठानी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Ayush GangwarEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 23 Oct 2023 05:38 PM (IST)
Hero Image
महिला को तीसरी मंजिल से फेंका, पति ने किया प्रताड़ित तो जेठ ने दुष्कर्म का प्रयास किया; पांच गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। दहेज न मिलने पर उत्पीड़न करने, जेठ के दुष्कर्म का प्रयास करने और विरोध पर मारपीट कर महिला को तीसरी मंजिल फेंकने का मामला सामने आया है। पीड़िता के हाथ, पैर व रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर हुआ है।

घटना 21 अक्टूबर को तड़के तीन बजे थाना कवि नगर क्षेत्र की है, जिसमें थाना कवि नगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर पति, सास, ससुर, जेठ व जेठानी को गिरफ्तार कर लिया है।

फरवरी 2021 में हुई थी शादी

एसीपी कवि नगर अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़िता की शादी फरवरी 2021 में हुई थी। पति एक फर्म के सेल्स विभाग में कार्यरत है और जेठ एमसीडी में अवर अभियंता है। पीड़िता के भाई ने पुलिस को बताया कि शादी के दौरान ही डेढ़ लाख रुपये नेग के रूप में मांगे थे।

शादी के बाद से ही प्रताड़ित करने लगे

इसके बाद विदाई के पैसों, फर्नीचर आदि के लिए उनकी बहन को प्रताड़ित किया जाने लगा। जेठ कई बार उनसे अश्लील हरकत कर चुका था और हर बार शिकायत करने पर उनसे मारपीट की जाती थी। नौ माह पूर्व बेटे के जन्म के बाद उन्हें लगा कि अब सब कुछ ठीक हो जाएगा, लेकिन पांचों उन्हें आए दिन ताने देते थे।

मारपीट कर साले से कहा- यहां से बहन को ले जा

20 अक्टूबर की रात को पति ने छह लाख रुपये के लिए पीड़िता से मारपीट की और भाई को फोन कर कहा कि अपनी बहन को यहां से ले जा। तड़के तीन बजे फोन कर बताया कि तेरी बहन अस्पताल में भर्ती है। वह पहुंचे तो बहन आइसीयू में थी और अस्पताल में सिर्फ ससुर मौजूद था।

जेठ ने रात में दुष्कर्म का किया प्रयास

चिकित्सकों का कहना है कि पीड़िता की सर्जरी होगी। इसके बाद ही पता चलेगा कि वह चला पाएंगी या नहीं। होश आने पर बहन ने बताया कि जेठ ने रात में दुष्कर्म का प्रयास किया और शोर मचाने पर पति समेत सभी ने मारपीट शुरू कर दी और कहा कि तू मर जा। नहीं मरती है तो चल हम मार देते हैं। उन्हें तीसरी मंजिल पर ले गए और धक्का दे दिया।

एसीपी का कहना है कि आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। बयान और चिकित्सीय परीक्षण की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई करेंगे।

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद में पथरी का ऑपरेशन करने के 24 दिन बाद मरीज की मौत, लोगों ने अस्पताल को घेरा

पांच लाख रुपये नहीं मिले तो पत्नी को निकाला

गाजियाबाद। पांच लाख रुपये नहीं मिले तो पति ने पत्नी को घर से निकाल दिया और उन्हें मामा के यहां छोड़कर कहा कि अब पैसे लेकर ही आना। पीड़िता ने थाना विजयनगर में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उनकी शादी जुलाई 2015 में हुई थी। शादी के बाद ही पति, सास, ससुर व ननद दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहा है। कुछ समय से आए दिन मारपीट करने लगा। पांच जून को वह उन्हें उनके मामा के घर छोड़कर चला गया। इसके बाद पुलिस की काउंसलिंग में भी उन्हें साथ रखने के लिए नहीं माना।

ये भी पढ़ें- Ghaziabad: घर से 100 मीटर की दूरी पर किसान की गोली मारकर हत्या, DM को बुलाने पर अड़े लोग; नहीं उठाने दिया शव