Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: घूस लेते बिजली निगम का कार्यकारी सहायक गिरफ्तार, कार्रवाई की भनक लगते ही एसडीओ फरार

गोरखपुर में एंटी करप्शन की टीम ने तिवारीपुर थाना क्षेत्र के सूरजकुंड उपकेंद्र के पास से कार्यकारी सहायक संदीप गौतम को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। वह 25 हजार रुपये घूस ले रहा था। संदीप माधोपुर में आरओ प्लांट संचालक मंतोष के परिसर में बदले गए मीटर में रीडिंग न दर्ज करने के नाम पर रुपये वसूल रहा था।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sat, 18 Nov 2023 08:30 AM (IST)
Hero Image
घूस लेते बिजली निगम का कार्यकारी सहायक गिरफ्तार। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। एंटी करप्शन की टीम ने शुक्रवार को बिजली निगम के उपखंड अधिकारी (एसडीओ) कार्यालय सूरजकुंड के कार्यकारी सहायक संदीप कुमार को 25 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया। कार्रवाई की भनक लगते ही एसडीओ अजय यादव भाग निकले। संदीप माधोपुर में आरओ प्लांट संचालक मंतोष के परिसर में बदले गए मीटर में रीडिंग न दर्ज करने के नाम पर रुपये वसूल रहा था।

यह है मामला

एसडीओ देर रात तक न तो कार्यालय लौटे और न ही पुलिस को मीटर रीडिंग से जुड़ी फाइल ही उपलब्ध कराई। वह फोन से बक्शीपुर के अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) अतुल रघुवंशी के संपर्क में रहे। मंतोष ने एंटी करप्शन टीम को सूचना दी थी कि पिछले साल उसका मीटर खराब हो गया था। एसडीओ अजय यादव ने मीटर बदलने के बाद लाखों रुपये बिल बनाने की चेतावनी दी थी।

कहा था कि 25 हजार रुपये दोगे तो बिल सही कर दिया जाएगा। इसके लिए कार्यकारी सहायक संदीप कुमार से मिलने को कहा था। एंटी करप्शन थाना के प्रभारी निरीक्षक संतोष दीक्षित ने कहा कि कार्यकारी सहायक ने एसडीओ का भी नाम लिया है। टीम दोबारा सूरजकुंड उपखंड कार्यालय गई थी लेकिन एसडीओ नहीं मिले। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

एसडीओ ने भेजा संदीप के पास

शुक्रवार दोपहर मंतोष पांच-पांच सौ रुपये के 50 नोट लेकर एसडीओ अजय यादव के पास पहुंचा। एसडीओ ने उसे संदीप कुमार के पास जाने को कहा। संदीप कुमार रुपये लेने के लिए कार्यालय से बाहर निकला। जैसे ही उसने रुपये हाथ में लिए, टीम ने उसे पकड़ लिया। टीम ने आरोपित को तिवारीपुर थाने में पहुंचाया। यहां उसका बयान दर्ज किया।

क्या कहते हैं अधिकारी

सूरजकुंड एसडीओ कार्यालय के कार्यकारी सहायक को घूस लेते पकड़े जाने की जानकारी मिली है। उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। एसडीओ से भी स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। निविदा लाइनमैन की संलिप्तता की जांच कराई जाएगी। भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टालरेंस का पूरी तरह पालन कराया जाएगा। -लोकेंद्र बहादुर सिंह, अधीक्षण अभियंता शहर

यह भी पढ़ें, Basti News: महिला अधिकारी ने नायब तहसीलदार पर लगाया दुष्कर्म व हत्या के प्रयास का आरोप, मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें, ज्ञानवापी मामले में सपा प्रमुख ने दाखिल की आपत्ति, अखिलेश, ओवैसी समेत अन्य के खिलाफ सुनवाई 20 नवंबर को