Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दुस्साहस! सहेली ने 63 हजार में कर दिया युवती सौदा, नौकरी दिलाने के नाम पर बुलाई, फिर कर दिया युवकों के हवाले

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सहेली ने रुपयों के लिए अपनी दोस्त की ही बोली लगा दी। युवती को नौकरी दिलाने के लिए मिलाने के बहाने बुलाई फिर बरेली से आए युवकों के हवाले कर दिया। गनीमत रही कि शोर सुनकर आसपास के राहगीरों ने युवती को बचा लिया।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Wed, 22 Nov 2023 09:32 AM (IST)
Hero Image
सहेली ने किया युवती का सौदा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। रोजगार की तलाश कर रही युवती का सौदा उसकी सहेली ने 63 हजार रुपये में कर दिया। मंगलवार को मिलने के बहाने भटहट कस्बे में बुलाकर उसे बरेली से आए युवकों के हवाले कर दिया। बेतियाहाता में गाड़ी की गति धीमी होने पर युवती ने शोर मचाया तो राहगीरों ने आरोपितों को घेर लिया। पिटाई के बाद उन्हें कैंट थाना पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है।

यह है पूरा मामला

युवती ने कैंट थाना पुलिस को बताया कि पिता से विवाद होने के बाद मां पादरी बाजार में किराए पर कमरा लेकर रहती है और जीविका चलाने के लिए दुकान पर काम करती है। छोटी बहन के साथ वह भी मां के पास ही रहती है। भटहट की रहने वाली प्रियंका की पादरी बाजार में रिश्तेदारी है, जहां आते-जाते उससे जान पहचान हो गई। प्रियंका ने उसे नौकरी दिलाने का भरोसा दिया था।

मंगलवार की सुबह बातचीत के लिए भटहट बुलाया। कुछ देर साथ रहने के बाद चार पहिया वाहन में यह कहकर बैठा दिया कि सभी लोग मेरे जानने वाले हैं, असुरन पर उतार देंगे। गाड़ी में चालक के अलावा तीन अन्य लोग थे। असुरन पहुंचने पर चालक ने गाड़ी नहीं रोकी। शोर मचाने पर डराकर चुप करा दिया।

बेतियाहाता में गति धीमी होने पर उसने शोर मचाया तो स्थानीय लोगों ने गाड़ी रोककर उसे नीचे उतारा। कैंट थाना पुलिस आरोपित बरेली, सिरौली के मुगलपुर में रहने वाले राजकुमार, उसके फूफा धर्मपाल, साथी प्रशांतदीप और चालक सोनू को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें, UP News: महिला अधिकारी से दुष्कर्म के प्रयास मामले में चला शासन का डंडा, बस्ती के नायब तहसीलदार सस्पेंड

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि भटहट की रहने वाली युवती व महराजगंज के पनियरा में रहने वाले सूरज ने शादी कराने का झांसा देकर राजकुमार से रुपये लिए हैं। दोनों की तलाश चल रही है। उनके पकड़े जाने के बाद स्थिति साफ होगी।

चार वर्ष पहले हुई थी प्रशांतदीप की शादी

एएसपी/सीओ कैंट मानुष पारीक ने बताया कि चार वर्ष पहले प्रशांतदीप की शादी महराजगंज के पनियरा में हुई थी। राजकुमार की शादी कराने के लिए उसने रिश्तेदार सूरज से बात की, तो उसने दो लड़कियों की फोटो भेजी। जिसे देखने के बाद तीन दिन पहले राजकुमार, फूफा, प्रशांतदीप व चालक के साथ गोरखपुर पहुंचा। जिस लड़की की फोटो भेजी गई थी, उसके तैयार न होने पर सूरज ने प्रियंका से बात की तो उसने पादरी बाजार की रहने वाली युवती को मिलने के बहाने बुलाया।

यह भी पढ़ें, Khichdi Mela: 15 दिसंबर तक पूरी करें खिचड़ी मेले की तैयारी, ADG जोन व कमिश्नर ने दिए निर्देश