Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अपराधी के खिलाफ एक्शन, गोरखपुर की महिला गैंगस्टर की 32 करोड़ की संपत्ति जब्त; पुलिस की रिपोर्ट पर DM ने की कार्रवाई

गोरखपुर में महिला अपराधी के खिलाफ पुलिस व प्रशासन की टीम ने शिकंजा कसा है। महिला गैंगस्टर मंजू देवी और उसके हिस्ट्रीशीटर बेटा व बेटी की 32 करोड़ की संपत्ति जब्त कराई गई है। गैंगस्टर मंजू देवी के खिलाफ राजघाट थाने में 22 मुकदमे दर्ज हैं। उसका बेटा सुधीर निषाद थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ भी कई मुकदमे दर्ज हैं।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sat, 18 Nov 2023 10:05 AM (IST)
Hero Image
गैगस्टर मंजू देवी के आवास पर कार्रवाई करती पुलिस। -जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। स्मैक व गांजा की तस्करी करने की आरोपित महिला गैंगस्टर मंजू देवी और उसके हिस्ट्रीशीटर बेटा व बेटी की 32 करोड़ की संपत्ति को जिलाधिकारी ने गैंगस्टर एक्ट में जब्त करा लिया है। शुक्रवार को एसपी सिटी, सीओ व एसडीएम सदर ने राजघाट के चकरा अव्वल में स्थित आरोपित की संपत्ति को कुर्क कर मकान पर ताला लगा दिया।

यह है मामला

चकरा अव्वल की रहने वाली मंजू देवी पर राजघाट थाने में आबकारी एक्ट, एनडीपीएस, दलित उत्पीड़न, मारपीट, धमकी व दलित उत्पीड़न के 22 मुकदमे दर्ज हैं। उसका बेटा सुधीर निषाद थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके विरुद्ध भी 16 और गिरोह की सक्रिय सदस्य मंजू की बेटी माला पर 19 मुकदमे दर्ज हैं। तीनों के विरुद्ध राजघाट थाना पुलिस ने दो माह पहले गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया था।

राजघाट पुलिस ने डीएम को भेजी थी रिपोर्ट

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि राजघाट थाना पुलिस ने अपराध से अर्जित संपत्ति को चिह्नित कर जब्त करने की रिपोर्ट जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश को भेजी थी। सत्यापन कराने के बाद जिलाधिकारी ने मंजू देवी, उसके बेटा व बेटी की 27 करोड़ रुपये कीमत की भूमि और पांच करोड़ रुपये कीमत का मकान जब्त करने का आदेश दिया था, जिसके अनुपालन में शुक्रवार को कार्रवाई हुई।

यह भी पढ़ें, गोरखपुर में बिजली बिल सुधार के नाम पर घूसखोरी का मामला, क्लर्क ने कहा- दो लाख बन रहा है बिल, कहां दे पाओगे

पंडिताइन की 14 करोड़ की संपत्ति हुई थी कुर्क

एक वर्ष पहले शाहपुर थाना पुलिस ने स्मैक की धंधेबाज किशुन कुमारी उर्फ पंडिताइन की 14 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति को कुर्क किया था।

यह भी पढ़ें, Maharajganj News: मुठभेड़ में युवती पर तेजाब फेंकने वाले आरोपित गिरफ्तार, शादी तय होने से नाराज युवकों ने की थी वारदात