Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Khichdi Mela: 15 दिसंबर तक पूरी करें खिचड़ी मेले की तैयारी, ADG जोन व कमिश्नर ने दिए निर्देश

khichdi Mela 2024 मकर संक्रांति के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में लगने वाले खिचड़ी मेले की तैयारी शुरू हो गई है। इसे लेकर एडीजी जोन एवं मंडलायुक्त ने बैठक की। इस दौरान सुगम यातायात के लिए पुलिस प्रशासन को तैयारी में जुटने को कहा गया। वहीं बिजली निगम को जर्जर तार एवं खंभों को ठीक करने को कहा गया।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Wed, 22 Nov 2023 08:43 AM (IST)
Hero Image
15 दिसंबर तक पूरी करें खिचड़ी मेले की तैयारी। (मेले की फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। एडीजी जोन अखिल कुमार एवं मंडलायुक्त अनिल ढींगरा ने कहा कि मकर संक्रांति मेले (खिचड़ी मेला) की सभी तैयारी 15 दिसंबर तक पूरी कर ली जाए। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। एडीजी जोन एवं मंडलायुक्त मंगलवार को आयुक्त सभागार में खिचड़ी मेले की तैयारी को लेकर बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नए साल के पहले दिन ही गोरखनाथ मंदिर में भारी संख्या में लोग आने लगते हैं।

मकर संक्रांति से शिवरात्रि तक बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। लोगों की सुविधा के लिए पुलिस प्रशासन सुगम यातायात व्यवस्था की तैयारी करे। पार्किंग स्थल बनाया जाए। प्रकाश की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। साफ-सफाई का ध्यान रखा जाए और सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। ठंड को देखते हुए नगर निगम मेला क्षेत्र में पर्याप्त मात्रा में अलाव की व्यवस्था करे। स्थाई एवं अस्थाई प्रकाश की व्यवस्था भी की जाए।

मंडलायुक्त ने कहा कि नगर निगम, गोरखपुर विकास प्राधिकरण एवं पीडब्ल्यूडी एवं एनएचएआइ सड़कों को ठीक कराए। बिजली निगम जर्जर तार एवं खंभों को ठीक करे। उन्होंने कहा कि मेला परिसर में स्वास्थ्य विभाग की ओर से शिविर लगाए जाएंगे।

मंडलायुक्त ने कहा कि आकाशवाणी एवं दूरदर्शन से मेले का लाइव प्रसारण किया जाए। लोगों की सुविधा के लिए परिवहन निगम बसों की पर्याप्त व्यवस्था करे। बैठक में जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश, एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर, जीडीए उपाध्यक्ष आनन्द वर्द्धन आदि उपस्थित रहे।