Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: लखनऊ हाईवे पर लग गया बैरियर, अयोध्या नहीं जाएंगे ये वाहन; 22 जनवरी को लेकर बदली व्यवस्था

Ram Mandir गोरखपुर से लखनऊ जाने वाले मालवाहक वाहनों को 22 जनवरी तक बड़हलगंज आजमगढ़ होते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के रास्ते भेजा जाएगा। दवा रसोई गैस सिलेंडर और आयल टैंकर को डायवर्जन से मुक्त रखा गया है। बस के साथ ही निजी वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं है। एसपी सीओ को निर्देश मिले हैं कि सुरक्षा-व्यवस्था में कोई चूक न हो।

By Satish pandey Edited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 15 Jan 2024 10:16 AM (IST)
Hero Image
Ram Mandir: लखनऊ हाईवे पर लग गया बैरियर, अयोध्या नहीं जाएंगे ये वाहन; 22 जनवरी को लेकर बदली व्यवस्था

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर पुलिस ने मालवाहक वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। गोरखपुर पुलिस ने भी रविवार को लखनऊ हाईवे पर बाघागाड़ा व कालेसर में बैरियर लगा दिया।

गोरखपुर से लखनऊ जाने वाले मालवाहक वाहनों को 22 जनवरी तक बड़हलगंज, आजमगढ़ होते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के रास्ते भेजा जाएगा। जिनको बाराबंकी जाना है उन्हें कालेसर से जंगल कौड़िया फोरलेन बाईपास के रास्ते सिद्धार्थनगर, बलरामपुर होते हुए बाराबंकी व लखनऊ भेजा जाएगा।

रविवार से ही डायवर्जन प्रभावी

एसपी यातायात श्यामदेव ने बताया कि रविवार से ही डायवर्जन प्रभावी हो गया है। दवा, रसोई गैस सिलेंडर और आयल टैंकर को डायवर्जन से मुक्त रखा गया है। बस के साथ ही निजी वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

एडीजी ने यातायात व्यवस्था ठीक रखने के दिए निर्देश

एडीजी जोन डा. केएस प्रताप कुमार ने रविवार को जोन के सभी पुलिस अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की। एसपी, सीओ को निर्देश दिए कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम की सुरक्षा-व्यवस्था में कोई चूक न हो।

ऐसी व्यवस्था बनाएं कि श्रद्धालुओं को आने-जाने में कोई परेशानी न हो। तीन दिन पहले एडीजी ने संतकबीरनगर, बस्ती एवं गोंडा जिले का भ्रमण कर यातायात डायवर्जन के प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किया था।

ये भी पढ़ें -

इस वर्ष शादी के लिए ये दिन रहेंगे शुभ, Makar Sankranti के साथ आज से शुरू होंगे मांगलिक कार्य

उत्तराखंड के इस ज‍िले में SSP ने रातोंरात बदल द‍िए कई कोतवाल, थानेदार और चौकी प्रभारी- जानें क‍िसे कहां भेजा?