Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: गोरखपुर में आधी रात को हाफ पैंट पहने घूम रहे नकाबपोश, कैमरे में हुए कैद; दहशत में लोग

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां गोरखपुर शहर के पादरी बाजार इलाके में पिछले 10 दिनों से आधी रात को अर्द्धनग्न होकर नुकीला हथियार लेकर घूमने वाले नकाबपोशों ने दहशत फैला रखी है। पुलिस की तीन टीमें उनकी तलाश में जुटी हैं। स्थानीय लोग भी लाठी-डंडों से लैस होकर पहरा दे रहे हैं।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 25 Sep 2024 02:13 PM (IST)
Hero Image
हनुमत नगर में घूमते नकाबपोश युवकों की सीसी कैमरे में कैद हुई तस्वीर। सौ. इंटरनेट मीडिया

जागरण संवाददाता,गोरखपुर। पादरी बाजार क्षेत्र के दर्शन भर मोहल्लों में पिछले 10 दिन से एक अजीब सी दहशत में है। दहशत की वजह आधी रात को मोहल्ले में अर्द्धनग्न नुकीला हथियार लेकर घूमने वाले नकाबपोश हैं। दो पहिया व चार पहिया से रात में आने के बाद दहशत फैलाने के लिए यह पटाखा फोड़ रहे हैं।

इनकी दशहत लोगों के जेहन में इस कदर बैठ चुकी है कि रात को लोग लाठी,कुल्हाडी व डंडा लेकर पहरा दे रहे हैं वहीं शाहपुर थाना पुलिस की तीन टीम गश्त करने के साथ तलाश में जुटी है।

14 सितंबर की रात में 12:30 बजे पादरी बाजार के हनुमंत नगर मोहल्ले में लगे सीसी कैमरे में चेहरे पर नकाब लगाए हाफ पैंट पहनकर घूम रहे दो अर्द्धनग्न युवक दिखे। दोनों कालोनी में घूम रहे थे उनके हाथ में नुकिला हथियार व पटाखा था।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में सितंबर की गर्मी ने तोड़ा 40 साल का रिकॉर्ड, यूपी में 25 से मौसम बदलने के आसार

अगले दिन यह फुटेज स्थानीय लोगों ने पुलिस के साथ ही आसपास के मोहल्ले में पहुंचायी। खोजबीन करने पर पता चला कि नकाब पहनकर आए युवकों ने दहशत फैलाने के लिए पटाखा भी फोड़ा था।

22 सितंबर की रात को 1:30 बजे दोनों नकाबपोश के फिर से दिखने के बाद शाहपुर थाना पुलिस की एक टीम ने हनुमतनगर कालोनी में डेरा डाल दिया है। नकाबपोश को लेकर स्थानीय लोगों में दहशत है। यह किसी की शरारत है या कोई गिरोह घूम रहा है पुलिस इसकी छानबीन कर रही है।

नहीं मिल रहा कोई सुराग

मामले की जांच में जुटी है पुलिस पादरी बाजार के कलेक्द्री, हनुमंत नगर, विवेकानंद, मुसलमान टोला के साथ ही आस-पास लगे सीसी कैमरे का फुटेज देख रही है। फोरेंसिक टीम को भी सुराग जुटाने के लिए बुलाया गया है।

गश्त कर रहे पुलिसकर्मी लोगों से अपील कर रहे हैं कि अगर किसी को नकाबपोश के बारे में कोई सुराग मिले तो उन्हें बताएं। हालांकि, अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं और नकाबपोश युवकों का कोई सुराग नहीं मिला है।

पुलिस के हूटर बजाने पर छिप जा रहे संदिग्ध

मंगलवार की रात में पहरा दे रहे सालिकरामनगर कलेद्री के शुभकरन,छोटू साहनी,रिशु सोनकर ने बताया कि 20 सितंबर की रात में बिना नंबर की दो बाइक से नकाबपोश चार युवक आए थे जिनके पास हथियार था।कुछ देर बाद हूटर बजाते हुए पुलिसकर्मी पहुंचे तो उन्हें देखकर छिप गए।पुलिस के जाने पर अपने काम में जुट गए।मोहल्ले के लोगों ने शोर मचाया तो भाग गए।

हनुमंत नगर में कार से पहुंचे थे

हनुमंत नगर कालोनी में रहने वाले अर्जुन मिश्रा ने बताया कि नकाबपोश युवक चोरी करने के इरादे से कार व बाइक से आए थे।दहशत फैलाने के लिए उन्होंने पटाखा फोड़ा था।सीसी कैमरे के फुटेज में दिख रहा है कि उनके हाथ में टूटी हुई बोतल व धारदार हथियार है।

इसे भी पढ़ें-कम समय अधिक धन कमाने के लालच में पकड़ी गलत राह

एसपी सिटी अभिनव त्यागी ने कहा कि पादरी बाजार क्षेत्र में दिखे नकाबपोश युवकों की तलाश चल रही है।सीओ गोरखनाथ की निगरानी में तीन टीम गठित करने के साथ ही गश्त के लिए अलग से टीम बनाई गई है।जल्द ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा।