Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur Accident: बस में टक्कर मारते हुए कतार में खड़े यात्रियों को रौंदती गई DCM, चीख-पुकार सुन नंगे पांव मदद को दौड़े लोग

Gorakhpur Accident News दीपावली से पहले एक हादसे ने कई परिवारों की खुशियां छीन ली। गोरखपुर में गुरुवार की देर रात सड़क पर खड़ी बस में चढ़ने के लिए यात्री अपनी बारी का इंतजार करते हुए कतार में खड़े ही थे कि पीछे से तेज रफ्तार डीसीएम ने बस को टक्कर मारते हुए यात्रियों को रौंद दिया। चीख- पुकार सुन मदद के लिए गांव के लोग नंगे पांव दौड़ पड़े।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Fri, 10 Nov 2023 09:26 AM (IST)
Hero Image
घटना के बाद जिला राेते-बिलखते स्वजन व हादसे की जानकारी लेते डीएम कृष्णा करुणेश, एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर। -जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। रोडवेज बस में बैठने के लिए सामान लेकर कतार में खड़े लोग अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच तेज रफ्तार में आई डीसीएम ने बस में पीछे से टक्कर मारने के बाद सड़क पर खड़े लोगों को रौंद दिया, जिसके बाद चीख-पुकार मच गई। घायलों का करुण-क्रंदन सुन जगदीशपुर गांव के लोग नंगे पांव सहायता के लिए दौड़े तो राहगीरों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी।

हादसे में घायल हुए मुबारक अली, अभिषेक तिवारी, हर्ष व सोनू ने जिला अस्पताल पहुंचे अधिकारियों को बताया कि पहिया पंक्चर हो जाने के बाद बस में सवार सभी यात्री हाईवे पर नीचे उतर गए। 30 मिनट इंतजार करने के बाद डिपो से दूसरी बस पहुंची। हाईवे पर ही बस खड़ी कर चालक सभी लोगों को बैठा रहा था। वह लोग भी कतार में थे। कुछ लोग बैठ चुके थे। तभी शहर की तरफ से आई तेज रफ्तार डीसीएम ने जोरदार टक्कर मार दी। कतार में खड़े दो लोग पहिये के नीचे आ गए जिनकी कुचलकर मौके पर ही मृत्यु हो गई। वह लोग सड़क की ओर जा गिरे और चीख-पुकार मच गई। गांव के लोगों ने सड़क पर बेसुध पड़े लोगों को किनारे किया।

यह भी पढ़ें, UP News: गोरखपुर में भीषण सड़क हादसा, डीसीएम ने अनुबंधित बस में मारी टक्कर, छह की मौत, 25 घायल

हाल जानने के लिए परेशान थे स्वजन

जिनके रिश्तेदार या परिचित बस में थे, वह लगातार स्थिति जानने की कोशिश में लगे रहे, लेकिन वहां से कुछ सटीक खबर मिल नहीं पा रही थी। जिससे बात की, वह लोगों को खाईं से निकालने में साथ दे रहा था। किसी घायल को बीआरडी मेडिकल कालेज भेजा जा रहा था तो किसी को जिला अस्पताल।

जिला अस्पताल व बीआरडी में भर्ती हैं घायल

घायल 25 यात्रियों में कसया के मुबारक अंसारी, समना चौधरी, कुबेरस्थान के रामबिलास जायसवाल, रविंद्रर सिंह, पडरौना के हर्ष तिवारी, अभिषेक तिवारी, हनुमानगंज के सोनू गौड़ व रामदेव को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। मेडिकल कालेज में भर्ती अन्य लोगों की पहचान नहीं हुई है। जिला अस्पताल व मेडिकल कालेज पहुंचे डीएम कृष्णा करुणेश, एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर व एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने घायलों से जानकारी ली। मामूली रूप से घायल हुए 20 यात्री स्वजन के साथ घर रवाना हो गए।

यह भी पढ़ें, Route Diversion in Gorakhpur: गोरखपुर शहर में आज से दीपावली तक इन रास्तों पर बचकर निकलें, बंद रहेंगी ये सड़कें

अनुबंधित बस में ट्राली की टक्कर होने पर गई थी पांच की जान

वर्ष 2014 में देवरिया की तरफ से आ रही अनुबंधित बस में झंगहा इलाके के गहिरा अंसारी के सामने ट्राली ने सामने से टक्कर मार दी। हादसे में बस सवर पांच यात्रियों की मृत्यु हो गई। दुर्घटना में 25 यात्री घायल हुए थे।

क्या कहते हैं अधिकारी

दुर्घटना में जिन लोगों की जान गई है, उसमें चार की पहचान हो गई है। सभी के स्वजन को सूचना दे दी गई है। घायल हुए लोग जिला अस्पताल व बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती हैं। एम्स थाना पुलिस ने डीसीएम को कब्जे में ले लिया है। चालक की तलाश चल रही है। -डा. गौरव ग्रोवर, एसएसपी