Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के गोरखपुर दौरे पर बदलेगा ट्रैफिक, जानिए कहां रहेगी पार्किंग की व्यवस्था

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 7 सितंबर को गोरखपुर में सैनिक स्कूल के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे। उनके आगमन के दौरान यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए एसपी यातायात ने मार्ग परिवर्तन जारी किया है। कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था के लिए भी स्थल चिन्हित किए गए हैं। इस खबर में उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान यातायात व्यवस्था और पार्किंग की पूरी जानकारी मिलेगी।

By Jitendra Pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 06 Sep 2024 09:59 AM (IST)
Hero Image
कल सीएम योगी की मौजूदगी में गोरखपुर आएंगे उप राष्‍ट्रपति। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। फर्टिलाइजर स्थित सैनिक विद्यालय के लोकार्पण कार्यक्रम में सात सितंबर को उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ जिले में होंगे। इनके आवागमन के दौरान याताया व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए एसपी यातायात संजय कुमार ने गुरुवार की देर शाम मार्ग परिवर्तन जारी किया।

उप राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल हाने के लिए आने वाले लोगों के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था के लिए भी स्थल चिन्हित किए गए हैं।

एसपी यातायात ने बताया कि महराजगंज मार्ग से कार्यक्रम में आने वाली बसें, चार पहिया वाहन झुंगिया मोड़ से मुड़कर मानबेला गांव होते हुए एचयूआरएल गेट से प्रवेश कर केंद्रीय विद्यालय के सामने खाली मैदान में खड़ी होंगी।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर में ग्राहक बनकर पहुंचे 'बंटी-बबली', नकली रख असली जेवर लेकर हुए फरार

पिपराइच मार्ग से कार्यक्रम में आने वाले वाहन असुरन चौराहा, एचएन सिंह चौराहा, राप्ती नगर से बाएं मुड़कर हाइडिल कालोनी होकर स्पोर्ट कालेज चौराहा से चिलुआताल थाना होते हुए नकहा क्रासिंग से फर्टिलाइजर में प्रवेश करेंगे और एचयूआरएल क्रिकेट मैदान में खड़ी होंगी।

सोनौली मार्ग की तरफ से पीपीगंज, कैंपियरगंज, सहजनवां, बड़हलगंज, चौरी चौरा और कुशीनगर मार्ग से कार्यक्रम में आने वाले वाहन स्पोर्ट कालेज से चिलुआताल थाना होते हुए नकहा क्रासिंग से फर्टिलाइजर में प्रवेश करेंगे और एचयूआरएल क्रिकेट मैदान में खड़े होंगे।

इसे भी पढ़ें-पूर्वांचल में भारी बारिश का अलर्ट, 20 से अधिक जिलों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

कार्यक्रम समाप्ति तक प्रतिबंधित रहेंगे भारी वाहन

उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान भारी वाहनों को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया है। एसपी यातायात के अनुसार स्पोर्ट कालेज चौराहा से करीमनगर मार्ग एवं खजांची मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन वीवीआईपी कार्यक्रम की समाप्ती तक प्रतिबंधित रहेगा।

बरगदवा चौराहा से इण्डस्ट्रीयल एरिया एवं इण्डस्ट्रीयल स्टेट में आवागमन करने वाले भारी वाहनों का प्रवेश कार्यक्रम समाप्ति तक और एचयूआरएल कारखाना से यूरिया लोडेड भारी वाहन स्पोर्ट कालेज से बरगदवा मार्ग पर कार्यक्रम समाप्ति तक प्रतिबंधित रहेगा।