Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: विश्व कप फाइनल में विजय का जश्न मनाने की तैयारी, होटल व रेस्टोरेंट में ऑफर के साथ उठा सकेंगे मैच का आनंद

विश्व कप के फाइनल मैच में जीत का जश्न मानाने को क्रिकेट प्रेमी तैयार हैं। गोरखपुर के होटलों व रेस्टोरेंट में नानवेज व वेज खाने पर 20- 25 प्रतिशत तक की छूट क्रिकेट विश्वकप के फाइनल मैच के दौरान लाइव प्रसारण का आनंद लेने के लिए दी जा रही है। मैच को और रोमांचक बनाने के लिए बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाई गई है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sun, 19 Nov 2023 11:55 AM (IST)
Hero Image
विश्व कप फाइनल में विजय का जश्न मनाने की तैयारी। -जागरण)

प्रभात कुमार पाठक, गोरखपुर। क्रिकेट विश्वकप-2023 के फाइनल में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच रविवार यानी आज होने वाले रोमांचक मुकाबले को देखने का क्रिकेटप्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एक बार फिर भारतीय टीम की जीत का जश्न मनाने को शहर तैयार है। इस मुकाबले को यादगार बनाने के लिए शहर के होटल, बार, रेस्टोरेंट में लाइव मैच देखने के लिए विशेष तैयारियां की गई हैं। बड़ी-बड़ी स्क्रीन पर मैच को और रोमांचक बनाने के लिए बार, रेस्टोरेंट में खास इंतजाम किए गए हैं। कई रेस्टोरेंट संचालक विश्वकप के फाइनल मैच को यादगार बनाने के लिए वेज व नानवेज दोनों पर विशेष आफर दे रहे हैं।

सिनेमाघरों में भी लाइव दिखाया जाएगा मैच

इसके अलावा कई सिनेमाघरों में भी मैच लाइव दिखाया जाएगा। साथ ही भारतीय टीम की जीत के लिए हवन-पूजन भी हो रहा है। होटल संचालकों ने बताया कि विश्वकप के फाइनल को लेकर लोगों में गजब का उत्साह है। प्रमुख रेस्टोरेंट और होटल में विशेष तैयारियां चल रही हैं। वेज व नानवेज खाने पर 20 से 25 प्रतिशत की छूट दी जा रही। मैच के दौरान चौके-छक्के लगने पर म्यूजिक के भी इंतजाम हैं।

यह भी पढ़ें, छठ पूजा को लेकर गोरखपुर में किया गया है रूट डायवर्जन, घाट की तरफ नहीं जा सकेंगी गाड़ियां; जानें- कहां से गुजरेंगे भारी वाहन

कई रेस्टोरेंट में सीटिंग की अतिरिक्त व्यवस्था की गई है। सिनेमान रेस्टोरेंट के संचालक रविकर सिंह ने कहा कि भारत तीसरी बार विश्वकप जीतने जा रहा है। भारत की जीत के जश्न को यादगार बनाने के लिए हमने विशेष तैयारी की है। रविवार को आने वाले ग्राहकों को हम खास आफर देंगे। दो स्टार्टर के बाद तीसरा फ्री देंगे। इसी तरह दो सब्जी पर तीसरी सब्जी फ्री तथा छह लेने पर दो फ्री देंगे। यह आफर सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक यानी मैच की समाप्ति तक वेज व नानवेज दोनों पर लागू होगा।

होटल रेडिशन ब्लू के एमएसबी मैनेजर सुमीत कुमार ने बताया कि विश्वकप को लेकर खास तैयारी की है। भोजन पर 20 प्रतिशत की छूट है। यह वेज-नानवेज दोनों पर है। इलेक्ट्रा बार सात बजे के बजाय दो बजे से ही खुल जाएगा। प्रवेश शुल्क 999 रुपये है, जिसका उपयोग खानपान में कर सकते हैं। बाबीना होटल के हर्ष अग्रवाल ने बताया कि रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए होटल के स्वीमिंग पूल और रूफटाप पर 200 इंच की स्क्रीन लगवाई गई हैं। एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है, ताकि लोग बिना किसी परेशानी के आराम से बैठकर मैच का आनंद उठा सकें।

यह भी पढ़ें, Chhath Puja 2023: छठ पूजा घाटों पर मुस्तैद रहेगी नगर निगम की टीम, सजावट व सुरक्षा के साथ कंट्रोल रूम भी तैयार

करीआन के निदेशक नवीन रंजन श्रीवास्तव ने बताया कि वैंक्वेट हाल में 12 गुणे आठ की एलईडी वाल की व्यवस्था है। इसके अलावा खानपान पर विशेष आफर दिया जा रहा है। 999 रुपये खर्च कर प्रति व्यक्ति प्रति प्लेट बुफे की बुकिंग कराई जा सकती है। इसमें साफ्ट ड्रिंक, काफी, माकटेल, नानवेज स्नैक्स, वेज स्नैक्स, नानवेज मेन कोर्स, वेज मेन कोर्स के साथ ही मीठे का भी आनंद उठा सकते हैं। भारत के जीतने पर उपहार भेंट किया जाएगा। अभी तक 40 लोगों ने बुकिंग कराई है।

क्षेत्रीय क्रीड़ांगन में खिलाड़ियों ने किया हवन

विश्वकप में भारत की जीत के लिए क्षेत्रीय क्रीड़ांगन में हवन-पूजन का आयोजन किया गया। क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी आले हैदर ने बताया कि इसमें विभिन्न खेलों के दर्जनों खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया और हवन में आहुति देकर भारतीय टीम की जीत की कामना की।

गीताप्रेस में बड़ी स्क्रीन पर देख सकेंगे फाइनल मैच

विश्व कप के फाइनल मुकाबले को देखने के लिए व्यापारियों ने भी तैयारी की है। गीता प्रेस क्षेत्र के प्रमुख व्यापारी शंभू शाह ने प्रतिष्ठान पर बड़ी स्क्रीन पर मैच के लाइव प्रसारण की व्यवस्था की है। उन्होंने बताया कि भारत के फाइनल में पहुंचने पर सभी में उत्साह है। रविवार को गीताप्रेस क्षेत्र व्यापार के लिए खुला रहेगा। क्रिकेट प्रेमी खरीदारी के साथ मैच का भी आनंद उठा सकेंगे। चैंबर आफ टेक्सटाइल्स के अध्यक्ष राजेश नेभानी ने कहा कि मैच को लेकर सभी व्यापारियों में काफी उत्साह है। महामंत्री संजय कुमार अग्रवाल व उपाध्यक्ष मनीष सराफ ने बताया कि कालीबाड़ी मंदिर में व्यापारी भारतीय टीम की जीत के लिए प्रार्थना करेंगे।

कालोनियों व सोसाइटी में भी जश्न की हुई तैयारी

प्रमुख कालोनियों व सोसाइटी में भी भारत की जीत पर जश्न की खास तैयारी है। मोगलहां स्थित जेमिनी पैराडाइज सोसाइटी के सदस्य दिनेश मोदी ने बताया कि 288 इंच की एलईडी वाल म्यूजिक सिस्टम के साथ लगाया गया है। चार सौ लोगों के एक साथ बैठने की व्यवस्था की गई है। इसे पूरी तरह स्टेडियम का लुक दिया गया है। साथ ही हर चौके-छक्के पर मिठाई बांटी जाएगी। क्रिकेट प्रेमियों के लिए सस्ती दर पर खानपान के स्टाल लगाए गए हैं। आतिशबाजी की भी तैयारी है। इसके अलावा बेतियाहाता, सूर्यकुंड, शाहपुर, तारामंडल व सर्वोदय नगर आदि कालोनियों में भी क्रिकेट प्रेमी जुटे दिखे।

आइनाक्स के दो बड़े पर्दे पर होगा सजीव प्रसारण

ओरियन माल के निदेशक सुनीत टेकड़ीवाल व आइनाक्स के प्रबंधक अखिल ने बताया कि मैच का आनंद उठाने के लिए आइनाक्स की दो आडी यानी दो बड़ी स्क्रीन पर एक बजे से मैच का सजीव प्रसारण किया जाएगा। इसमें 387 लोगों की बैठने की व्यवस्था है। बुकिंग आरंभ हो जाने के साथ ही शनिवार को 80 प्रतिशत लोगों ने टिकटों के जरिये बुकिंग करा ली है।