Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: 10 हजार की रिश्वत ले रहा था PWD का जेई, 14 सदस्यीय एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार

Banda News यूपी के हमीरपुर में लोक निर्माण विभाग के एक अवर अभियंता को ठेकेदार से 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। 14 सदस्यीय एंटी करप्शन टीम ने बांदा से आकर कार्रवाई की। ठेकेदार की शिकायत पर सदर कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है। टीम ठेकेदार को अपने साथ बांदा ले गई है।

By Anurag Mishra Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 10 Sep 2024 12:28 PM (IST)
Hero Image
पीडब्ल्यूडी के जेई को एंटी करप्शन टीम ने ठेकेदार से 10 हजार रुपये रिश्वत लेते धरा

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। नगर पंचायत सुमेरपुर से संबद्ध लोक निर्माण विभाग खंड-दो में कार्यरत अवर अभियंता को बांदा से आई 14 सदस्यीय एंटी करप्शन टीम ने ठेकेदार से 10 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया। ठेकेदार की तहरीर पर सदर कोतवाली में एफआइआर दर्ज की गई है। टीम ठेकेदार को अपने साथ बांदा ले गई है।

लोक निर्माण विभाग खंड संख्या-दो में कार्यरत अवर अभियंता रमेश गुप्ता नगर पंचायत सुमेरपुर से संबद्ध हैं। सुमेरपुर निवासी नगर पंचायत के ठेकेदार ने नगर पंचायत में वर्ष 2022-23 में विकास कार्य कराए थे। इन कार्यों का भुगतान हो चुका था। इसकी जमा पूंजी निकाले जाने को लेकर ठेकेदार कई दिनों से अवर अभियंता के चक्कर लगा रहा था।

ठेकेदार ने बताया कि 29 अगस्त को उसने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी से शिकायत की थी। तीन सितंबर को पंचायत के लिपिक ने अपनी आख्या में जमा पूंजी निकासी को लेकर अवर अभियंता की रिपोर्ट मांगी थी। तब से वह लगातार अवर अभियंता रमेश गुप्ता के संपर्क में था। उसकी दो लाख रुपये की सिक्योरिटी निकालने के एवज में अवर अभियंता ने 20 हजार रुपये की मांग की थी।

बगैर कमीशन लिए अवर अभियंता रिपोर्ट लगाने को तैयार नहीं था। छह सितंबर को उसने इस प्रकरण की शिकायत एंटी करप्शन टीम बांदा से की थी। जिसके बाद टीम ने रिश्वतखोर अवर अभियंता को दबोचने का तानाबाना बुना।

सोमवार की दोपहर करीब एक बजे लोक निर्माण विभाग पहुंचे ट्रैप टीम प्रभारी श्यामबाबू, निरीक्षक साबिर अली, ओमप्रकाश, मुख्य आरक्षी शिवकुमार शर्मा, देवेंद्र प्रताप सिंह, सचिन कुमार चौरसिया आदि ने अवर अभियंता को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया और सीधे कोतवाली लेकर पहुंचे। जहां पर जेई के हाथ धुलाए गए। जिस पर पानी का रंग गुलाबी हो गया। टीम लिखापढ़ी के बाद जेई को अपने साथ बांदा ले गई है।

सीओ सदर राजेश कमल ने बताया कि बांदा से एंटी करप्शन टीम आई थी। वह यहां की जीडी में लिखा पढ़ी कराने के बाद उसे अपने साथ बांदा ले गई है। आगे की कार्रवाई वहीं से टीम करेगी।

यूटा जिलाध्यक्ष बोले, अभी और रिश्वतखोरों पर होगी कार्रवाई

यूटा के जिलाध्यक्ष रमाकांत शुक्ला ने बताया कि जो भी अधिकारी और कर्मचारी रिश्वतखोरी में संलिप्त हैं और शासन की नीतियों के विरोध में कार्य कर रहे हैं। उनके खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई कराई जाएगी।

इसे भी पढ़ें: कानपुर में रेल ट्रैक उड़ाने और कालिंदी एक्सप्रेस में आग लगाने का था षड्यंत्र, 14 संदिग्ध हिरासत में

इसे भी पढ़ें: सपा ने सीसामऊ विधानसभा सीट से घोषित किया प्रत्याशी! अखिलेश के निर्देश पर लखनऊ की टीम संभालेगी चुनावी कमान