Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayushman Card: आयुष्मान कार्ड धारकों का स्वास्थ्य केंद्रों पर कराया जाए उचित इलाज, डीएम ने दिए आदेश

Ayushman Card कलेक्ट्रेट सभागार में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि आयुष्मान कार्ड धारकों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर उचित इलाज कराया जाए। एनएचएम के मानकों के अनुरूप मरीजों को भर्ती किया जाए। कहा कि चिकित्सा अधीक्षक रात्रि में सीएचसी पर रुकें। टड़ियावां बिलग्राम सवायजपुर सुरसा व बावन विकास खंडों में कम मरीज भर्ती होने पर उन्होंने नाराजगी जताई।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Sun, 22 Oct 2023 04:48 PM (IST)
Hero Image
आयुष्मान कार्ड धारकों का स्वास्थ्य केंद्रों पर कराया जाए उचित इलाज, डीएम ने दिए आदेश

जागरण संवाददाता, हरदोई। कलेक्ट्रेट सभागार में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि आयुष्मान कार्ड धारकों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर उचित इलाज कराया जाए। एनएचएम के मानकों के अनुरूप मरीजों को भर्ती किया जाए।

कहा कि चिकित्सा अधीक्षक रात्रि में सीएचसी पर रुकें। टड़ियावां, बिलग्राम, सवायजपुर, सुरसा व बावन विकास खंडों में कम मरीज भर्ती होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। आयुष्मान मित्रों के खाली पदों पर जल्द तैनाती की कार्रवाई की जाए। खराब प्रगति वाले आयुष्मान मित्रों के विरुद्ध अधीक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाए।

अधीक्षकों के अलावा प्रत्येक मेडिकल आफीसर (एमओ) भी प्रत्येक माह कम से कम 10 की संख्या में ओपीडी सुनिश्चित करें। अवशेष पात्रों के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए प्रगति बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि सीएचसी पर किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नही किया जाए।

इसे भी पढ़ें: सीओ जिलाउल हक हत्याकांड की CBI जांच फिर हुई शुरू, राजा भैया के प्रतिनिधि ने सीओ की पत्नी की FIR को दी चुनौती

फार्मासिस्ट अपने व्यवहार में सुधार करें। निर्मित हेल्थ एवं वेलनेस केंद्रों को पूरी तरह से सक्रिय किया जाए। सभी स्थानों पर विद्युत संयोजन का कार्य जल्द कराया जाएं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी रोहताश कुमार, प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक, आयुष्मान मित्र व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।