Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नहीं रहे दैनिक जागरण झांसी के निदेशक यशोवर्धन गुप्त, 71 वर्ष की उम्र में लीं अंतिम सांस

दैनिक जागरण झांसी के निदेशक यशोवर्धन गुप्त का 71 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्होंने बुधवार दोपहर लगभग 1.30 बजे अंतिम सांस ली। यशोवर्धन गुप्त का जन्म 4 अप्रैल 1953 को झांसी में हुआ था। उन्होंने लगभग 52 वर्षों तक पत्रकारिता की और बुंदेलखंड के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहे। उनके निधन से पत्रकारिता जगत को अपूरणीय क्षति हुई है।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 11 Sep 2024 05:03 PM (IST)
Hero Image
दैनिक जागरण झांसी के निदेशक यशोवर्धन गुप्त का निधन

जागरण संवाददाता, झांसी। दैनिक जागरण झांसी के निदेशक यशोवर्धन गुप्त नहीं रहे। उन्होंने बुधवार (आज) अपराह्न लगभग 1.30 बजे अंतिम सांस ली। 

वर्ष 1953 में जन्में थे निदेशक यशोवर्धन गुप्त

झांसी के निदेशक का जन्म 4 अप्रैल 1953 को झांसी में हुआ था। वर्ष 1970 में उच्च शिक्षा ग्रहण करने के दौरान ही वह समाचार पत्र के संपादन और प्रसार में अपने पिता प्रबंध संपादक राजेन्द्र गुप्त का हाथ बंटाने लगे। वर्ष 1987 में उन्होंने संपादक का दायित्व विधिवत संभाल लिया।

पत्रकारिता को दिए जीवन के 52 वर्ष 

लगभग 52 वर्ष की पत्रकारिता के लम्बे कालखण्ड में उन्होंने बुन्देलखण्ड के विकास को लेकर जो तेवर अपनाये, वह सदैव याद किए जाएंगे। आज उनके निधन की सूचना ने सभी को स्तब्ध कर दिया।

पत्रकारों ने दी श्रद्धांजलि

निदेशक यशोवर्धन गुप्त के निधन पर जिले के वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र अध्वर्यु की अध्यक्षता में दैनिक जागरण कार्यालय पर एक शोकसभा आयोजित की गई जिसमें उपस्थित पत्रकारों ने गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई।

सभी ने उनके व्यक्तित्व को सराहा

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र अध्वर्यु ने कहा कि दैनिक जागरण के निदेशक भैया जी (यशोवर्धन गुप्त) बड़े ही सरल व सौभ्य स्वभाव के व्यक्ति थे।

वरिष्ठ पत्रकार आर.वी.सिंह ने कहा कि उन्होंने हमेशा सिद्धान्तवादी पत्रकारिका की और उन्होंने अपने संवाददाताओं को कभी सिद्धान्तों से समझौता न करने की प्रेरणा दी। उनके जाने से जो रिक्तता उत्पन्न हुई है। उसे शब्दों में व्यक्त करना अत्यंत कठिन है। उनके निधन से पत्रकारिता जगत में भी एक अपूर्ण क्षति हुई है जिसकी भरपाई नहीं हो सकती है।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार के.के.भटट, धर्मेश त्रिपाठी,नरेन्द्र अरजरिया, संजय रावत, संजू सिरवैया सहित बड़ी संख्या में पत्रकारगण मौजूद रहे।