Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वैश्य समाज की अनदेखी अब नहीं होगी बर्दाश्त, कानपुर में बोले वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष

अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. सुमंत गुप्ता ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में वैश्य समाज 105 सीटों पर राजनीतिक दलों से टिकट मांगेगा। भाजपा से इसकी शुरूआत होगी। इसके बाद सपा बसपा और फिर कांग्रेस से टिकट की मांग की जाएगी।

By Shaswat GuptaEdited By: Updated: Sun, 08 Aug 2021 05:41 PM (IST)
Hero Image
अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के लोगाे की खबर से संबंधित सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। राजनीतिक दल चुनाव आते ही वैश्य समाज को लुभाने में जुट जाते हैं। चुनाव लड़ने के नाम पर मोटा चंदा लेते हैं, लेकिन जब बात टिकट देने की आती है तो पीछे हट जाते हैं। अब यह सब नहीं चलेगा। वैश्य समाज जाग चुका है। राजनीतिक पार्टियों को हमें हिस्सेदारी देनी ही होगी। शनिवार को अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. सुमंत गुप्ता ने बिरहाना रोड स्थित ज्ञान भारती स्कूल में यह बातें कहीं। 

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में वैश्य समाज 105 सीटों पर राजनीतिक दलों से टिकट मांगेगा। भाजपा से इसकी शुरूआत होगी। इसके बाद सपा, बसपा और फिर कांग्रेस से टिकट की मांग की जाएगी। इसके लिए समाज में राजनीतिक चेतना जाग्रत करने के लिए वैश्य राजनीतिक चेतना रथ का शुभारंभ मैनपुरी से पांच दिसंबर को दिया जाएगा जो प्रदेश के 105 वैश्य बाहुल्य क्षेत्रों से होता हुआ 16 जनवरी को लखनऊ पहुंचेगा। यहां एक महारैली का आयोजन किया जाएगा जिसमें प्रदेश भर के वैश्य समाज के लोग हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि 12 सितंबर को मर्चेंट चेंबर में राष्ट्रीय अधिवेशन होगा जिसमें राष्ट्रीय व प्रदेश के नवनियुक्त पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण कराया जाएगा। वार्ता के दौरान श्रीकृष्ण गुप्ता बब्बू, अजय कुमार गुप्ता, धर्म प्रकाश गुप्ता, नरेश महेश्वरी, पंकज गुप्ता, अनीता गुप्ता उपस्थित रहीं।