Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur News: कानपुर-अलीगढ़ हाईवे पर चाक ट्रकों की भिड़ंत, एक में लगी आग; चालक की मौत

कानपुर-अलीगढ़ हाईवे पर एक भीषण दुर्घटना में एक ट्रक चालक की मौत हो गई और एक मिनी ट्रक में आग लग गई। हादसा बकोठी गांव के पास हुआ जहां चार ट्रकों की आपस में भिड़ंत हो गई। प्लास्टिक के दाने से भरे मिनी ट्रक में आग लगने से हाईवे पर यातायात बाधित हो गया। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 22 Sep 2024 11:23 AM (IST)
Hero Image
कानपुर-अलीगढ़ हाईवे पर चाक ट्रकों की भिड़ंत

संवाद सहयोगी, बिल्हौर। कानपुर अलीगढ़ हाईवे पर बकोठी गांव के पास चार ट्रकों की आपस में भिड़ंत हो गई। हादसे में प्लास्टिक का दाना लादकर जा रहे मिनी ट्रक में आग लग गई। वहीं चीनी लादकर जा रहे ट्रक चालक की मौत हो गई। हादसे के बाद हाईवे पर जाम लग गया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड की सहायता से आग पर काबूकर क्षतिग्रस्त वाहनों को किनारे कराकर यातायात सामान्य कराया। इस दौरान हाइवे पर ढाई घंटे तक यातायात बाधित रहा।

अरौल इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार पाल के मुताबिक, शनिवार रात लगभग एक बजे कानपुर अलीगढ़ हाईवे पर उमाशंकर कोल्ड स्टोरेज के पास शाहजहांपुर से चीनी लादकर कानपुर की ओर जा रहे ट्रक ने आगे जा रहे मिनी ट्रक में टक्कर मार दी। हादसे में मिनी ट्रक अनियंत्रित होकर डिवाइडर पार कर दूसरी लेन पर पहुंच गया। इस दौरान मिनी ट्रक में लदे प्लास्टिक के दाने में आग लग गई।

ट्रक का केबिन हुआ क्षतिग्रस्त

वहीं जोरदार टक्कर से चीनी लदे ट्रक का केबिन क्षतिग्रस्त हो गया और चालक हरदोई के पिहानी क्षेत्र के मलिहरा करीमनगर निवासी 35 वर्षीय दाउद पुत्र दौसे और उसका चचेरा भाई 32 वर्षीय शामीन पुत्र जहूर उसमें फंसकर घायल हो गए। इस बीच एक डंपर व ट्रक क्षतिग्रस्त खड़े चीनी लदे ट्रक में पीछे से भिड़ गए। मिनी ट्रक में आग लगने से हाईवे पर यातायात बाधित हो गया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने दमकल को सूचना कर क्षतिग्रस्त ट्रक से घायल चालक व क्लीनर को बाहर निकालकर उपचार के लिए भेजा। वहीं अन्य गाड़ियों के चालक व क्लीनर मौके से फरार हो गए। इस बीच पहुंची दमकल की गाड़ी ने पानी डालकर आग पर काबू किया। पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को क्रेन की सहायता से किनारे कराकर यातायात सुचारु किया। इस दौरान लगभग ढाई घंटे तक यातायात बाधित रहने से हाईवे पर वाहनों की कतार लग गई।

इंस्पेक्टर ने बताया कि कानपुर एलएलआर अस्पताल में परीक्षण के बाद डाक्टरों ने दाउद को मृत घोषित कर दिया। वहीं शामीन का उपचार शुरू किया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इंस्पेक्टर के मुताबिक मृतक व घायल के स्वजन को सूचना दी गई है। क्षतिग्रस्त वाहनों को किनारे कराकर आवागमन सुचारू कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: SDM के पेशकार ने ली पचास हजार की रिश्वत, IAS रोशन जैकब ने कर दिया निलंबित; कई और अधिकारियों पर भी गिरी गाज

इसे भी पढ़ें: SC-ST एक्ट के दुरुपयोग पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सख्त, यूपी सरकार को निगरानी तंत्र विकसित करने का निर्देश