Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रोनिल हत्याकांड : यूपी विधानसभा अध्यक्ष ने पुलिस कमिश्नर से की बात, स्वजन ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

कानपुर के चकेरी के श्याम नगर में वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर में 12वीं में पढ़ने वाले रोनिल सरकार की हत्या के बाद अबतक किसी नतीजे तक न पहुंचने पर पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुूए स्वजन ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से मिलकर शिकायत की।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek AgnihotriUpdated: Sun, 06 Nov 2022 02:52 PM (IST)
Hero Image
रोनिल के स्वजन ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की।

कानपुर, जागरण संवाददाता। चकेरी के श्याम नगर स्थित वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन में 12वीं के छात्र रोनिल सरकार की हत्या काे लेकर यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने पुलिस कमिश्नर से बात की और जल्द हत्यारोपितों की गिरफ्तारी करने के लिए कहा। रविवार को विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर स्वजनों ने पुलिस पर लापरवाही करने का आरोप लगाया। 

चकेरी के श्याम नगर निवासी संजय सरकार का 18 वर्षीय बेटा रोनिल सरकार पास में वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर में 12वीं का छात्र था। सोमवार को वह स्कूल से घर के लिए निकला लेकिन वापस नहीं पहुंचा। मंगलवार सुबह भगवंत टटिया के पास रेलवे ट्रैक किनारे जंगल में उसका शव पड़ा मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रोनिल से मारपीट के बाद गला दबाकर हत्या की पुष्टि की गई थी। पुलिस की पाँच टीमों के साथ क्राइम ब्रांच भी हत्याकांड के खुलासे में जुटी है और शिक्षकों समेत छात्र-छात्राओं से पूछताछ कर चुकी है। रोनिल के स्कूल से घटनास्थल तक के सीसीटीवी फुटेज भी देख चुकी है। घटना को होने के बाद भी पुलिस अभी तक कोई ठोस सबूत नहीं जुटा सकी है।

रविवार को पीड़ित परिवार ने यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के घर पहुंचकर पुलिस पर घटना की जांच में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। घटना को एक सप्ताह बीतने के बाद भी हत्यारों का पता नहीं लगा पाने की बात कही। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदण्ड को फोन करके हत्या के मामले में बातचीत की। साथ ही एक सप्ताह बाद भी घटना का राजफाश नहीं होने पर नाराजगी जताई। जल्द ही मामले का खुलासा करने का निर्देश दिया।