Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur Ronil Murder Case: स्कूल गेट पर मां-पिता संग धरने पर बैठे इलाकाई लोग, सरकार से सीबीआइ जांच की उठाई मांग

कानपुर के चकेरी श्याम नगर में रोनिल हत्याकांड में बीस दिन बाद भी पुलिस राजफाश नहीं कर सकी है। इससे आक्रोशित लोगों ने स्कूल गेट पर धरना देकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और कार्यशैली पर सवालिया निशान उठाए।

By akash shakyaEdited By: Abhishek AgnihotriUpdated: Sat, 19 Nov 2022 01:45 PM (IST)
Hero Image
स्कूल गेट पर धरने पर बैठे रोनिल के घरवाले।

कानपुर, जागरण संवाददाता। चकेरी श्याम नगर में 12वीं के छात्र रोनिल सरकार हत्याकांड में 20 दिन बीतने के बाद भी पुलिस अभी तक राजफाश नहीं कर सकी है। इससे नाराज स्वजन और इलाकाई लोगों ने स्कूल गेट पर धरना प्रदर्शन करके पुलिस की कार्रवाई पर सवालिया निशान उठाए। हंगामे की आशंका पर भारी पुलिस बल भी तैनात रहा। 

चकेरी श्याम नगर निवासी 17 वर्षीय रोनिल सरकार वीरेंद्र स्वरूप एजूकेशन सेंटर में 12वीं का छात्र था। बीती 31 अक्टूबर को स्कूल से घर लौटते समय लापता हो गया था। दूसरे दिन एक नवंबर को रोनिल का शव श्याम नगर में भगवत टटिया स्थित रेलवे ट्रैक के पास सेना के जंगल में मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रोनिल की मारपीट के बाद गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई थी। तब से पुलिस रोनिल की हत्यारों की तलाश कर रही है।

घटना के 20 दिन बाद भी पुलिस राजफाश नहीं कर सकी है, जिसके चलते रोष बढ़ता जा रहा है। शनिवार को न्याय संघर्ष समिति के बैनर तले रोनिल के पिता संजय व मां मीता समेत क्षेत्रीय पार्षद राजीव सेतिया, सपा नेता अभिमन्यु गुप्ता, पवन गुप्ता समेत नेपाली समाज के लोगों ने स्कूल गेट पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोगों ने स्कूल प्रशासन और जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की और पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान उठाए। पीड़ित परिवार ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग की।