Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वंदे भारत एक्सप्रेस में केंद्रीय मंत्री और अन्य यात्रियों को परोसा घटिया व बासी खाना

बनारस से दिल्ली जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से सफर कर रहीं केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति और अन्य यात्रियों को घटिया और बासी खाना परोस दिया गया।

By Umesh TiwariEdited By: Updated: Mon, 10 Jun 2019 09:47 AM (IST)
Hero Image
वंदे भारत एक्सप्रेस में केंद्रीय मंत्री और अन्य यात्रियों को परोसा घटिया व बासी खाना

कानपुर, जेएनएन। बनारस से दिल्ली जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से सफर कर रहीं केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति और अन्य यात्रियों को घटिया और बासी खाना परोस दिया गया। केंद्रीय राज्यमंत्री के साथ कोच में मौजूद दिल्ली जा रहे आइआइटी कानपुर के प्रोफेसर अमय करकरे समेत कई यात्रियों ने शिकायत पुस्तिका में शिकायत दर्ज की है।

केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति व आइआइटी प्रोफेसर के साथ ही ट्रेन के एग्जिक्यूटिव कोच ई-1 में कथावाचक आचार्य शांतनु महाराज, बीएनडी कालेज के प्राचार्य डॉ. विवेक द्विवेदी, सीएसजेएम यूनिवर्सिटी के सिस्टम मैनेजर डॉ. सरोज द्विवेदी, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के डॉ. अभिषेक भी दिल्ली के लिए सफर कर रहे थे। उन सभी ने बताया कि रात करीब आठ बजे पेंट्री कार के कर्मचारी खाना लाए तो पनीर से दुर्गंध आने जैसा लगा। पैकेट खोला तो पूरा खाना बासी लगा। कोच अटेंडेंट से पूछा तो कहा कि जो खाना आया, वही दिया गया। इस पर साध्वी उठीं और कोच के अन्य यात्रियों से बात की।

खाना खराब होने पर साध्वी समेत कई यात्रियों ने शिकायत पुस्तिका में शिकायत दर्ज की। इस बीच रेलवे स्टाफ ने बताया कि ट्रेन में रात का खाना होटल लैंडमार्क से आता है। होटल लैंडमार्क के एमडी विकास मेहरोत्रा का कहना है कि खाना घटिया नहीं था। एक यात्री नशे में था। उसने खाना खराब होने की शिकायत की है। खाने के सैंपल की रोज जांच की जाती है। आज भी जांच हुई। कोई गड़बड़ी नहीं मिली।

डिब्बा बंद होने के बाद भी आ रही थी दुर्गंध

नई दिल्ली लक्ष्मीनगर निवासी यात्री मेहुल और अमित खंडेलवाल ने बताया कि डिब्बा बंद होने के बाद भी खाने से दुर्गंध आ रही थी। यात्रियों ने बताया कि पनीर और पराठे खराब थे तो चावल कच्चा।

ई-1 कोच में परोसा गया खराब खाना

घटिया खाना परोसे जाने पर साध्वी ने नाराजगी जताते हुए एक-एक कर अन्य कोचों में परोसा गया खाना देखा। पता चला कि केवल ई-1 कोच में ही खराब खाना परोसा गया। उन्होंने ट्रेन स्टाफ को तलब कर खाने के संबंध में जानकारी ली।

रेलमंत्री से करूंगी शिकायत

केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि मुझे भी खाना खराब मिला। इसकी शिकायत रेल मंत्री से शिकायत करेंगे। यह यात्रियों की सेहत के साथ खिलवाड़ है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप