Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौशांबी में अवैध मिट्टी खनन पर शिकंजा, SDM-CO ने छापेमारी कर पांच पर की कार्रवाई; बुलडोजर व ट्रैक्टर भी किए सीज

यूपी के कौशांबी जिले के मर्दानपुर वर्जी गांव में अवैध रूप से मिट्टी का खनन हो रहा था। इसकी सूचना मिलने पर एसडीएम और सीओ ने पुलिस बल के साथ छापेमारी की। मौके से एक जेसीबी और पांच ट्रैक्टर जब्त किए गए हैं। चालकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। कार्रवाई से इलाके में अवैध मिट्टी का खनन एवं परिवहन करने वालों में अफरातफरी का माहौल रहा।

By raj k. srivastava Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 11 Sep 2024 07:19 PM (IST)
Hero Image
एसडीएम-सीओ ने टास्क फोर्स के साथ की कार्रवाई

जागरण संवाददाता, कौशांबी। कड़ाधाम क्षेत्र के मर्दानपुर वर्जी गांव में बड़े पैमाने पर मिट्टी का अवैध खनन हो रहा था। मंगलवार रात खनन की जानकारी एसडीएम व सीओ को मिली तो वह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

छापेमारी के दौरान खनन में लगी जेसीबी व पांच ट्रैक्टर के साथ इनके चालकों को भी हिरासत में लिया। इसके बाद वाहनों को सीज कर आरोपितों के खिलाफ लिखा-पढ़ी कर छानबीन शुरू कर दी गई।

रात के समय माफिया कर रहे अवैध खनन

अवैध खनन एवं परिवहन के लिए गठित टास्क फोर्स को मंगलवार रात शिकायत मिली कि कई दिन से मर्दानपुर वर्जी गांव के समीप माफिया रात में मिट्टी का अवैध खनन कर रहे हैं। शिकायत पर एसडीएम सिराथू महेंद्र श्रीवास्तव, सीओ अवधेश विश्वकर्मा के साथ पुलिस फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे।

अफसरों ने मौके से मिट्टी का खनन कर रही जेसीबी के साथ पांच ट्रैक्टर को दौड़ाकर पकड़ लिया। इसके बाद सभी को थाने ले जाकर पुलिस के हवाले कर दिया।

पांच आरोपी हिरासत में

कड़ाधाम कोतवाल धीरेंद्र सिंह ने बताया कि पांचों आरोपितों को हिरासत में ले लिया। सभी वाहनों को सीज कर दिया गया है। टास्क फोर्स की कार्रवाई से इलाके में अवैध मिट्टी का खनन एवं परिवहन करने वालों में अफरातफरी का माहौल रहा।

यह भी पढ़ें- कौशांबी में एक लाख से अधिक लोगों की पानी की किल्लत होगी दूर, इन वार्डों में नलकूप लगने की तैयारी