Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आखिरकार फंस गए साहब! करप्शन पर SP का एक्शन, रिश्वत मांगने का खुलासा होने पर सिपाही का निलंबन; पुलिस महकमे में हड़कंप

यूपी के कौशांबी जिले में भ्रष्टाचार के खिलाफ एसपी ने कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर किया। एक सिपाही का रिश्वत मांगने का ऑडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। जांच के बाद एसपी ने आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया और थाना प्रभारी की जांच सीओ सिटी से कराई। जांच के बाद थाना प्रभारी को भी लाइन हाजिर कर दिया गया है।

By raj k. srivastava Edited By: Riya Pandey Updated: Fri, 20 Sep 2024 05:50 PM (IST)
Hero Image
रिश्वत मांगने के मामले में सिपाही निलंबित (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, कौशांबी। आरक्षी के बुने जाल में आखिरकार साहब भी फंस गए। पश्चिमशरीरा कोतवाली में तैनात आरक्षी अवकाश पर होने के बाद भी खुद के साथ साहब के लिए फीस की डिमांड की थी।

सर्किल सीओ की जांच के बाद गुरुवार को एसपी ने आरोपित सिपाही को निलंबित करते हुए थाना प्रभारी की प्रारंभिक जांच सीओ सिटी से कराई। शुक्रवार को जांच के बाद करप्शन पर एसपी बृजेश श्रीवास्तव का एक्शन चला। थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से लाइन का रास्ता दिखाया।

एसपी की कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप

एसपी की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है।  पश्चिम शरीरा कोतवाली के एक सिपाही का रिश्वत मांगने का आडियो बुधवार शाम इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ तो हड़कंप मच गया। बहरहाल, दैनिक जागरण आडियो की पुष्टि नहीं करता है।

सिपाही जितेंद्र चौधरी छुट्टी पर होते हुए भी फोन पर दो हजार प्रति युवक छोड़ने की बात कर रहा था और ऑडियो में एक व्यक्ति द्वारा थानेदार को 20 हजार रुपये देकर मामला रफा-दफा करने की बात भी सामने आई।

यह भी पढ़ें- यूपी के एक और शहर में गरजा प्रशासन का Bulldozer, सड़क किनारे अतिक्रमण हटाने से मचा हड़कंप; 12 का चालान

एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीओ कौशांबी से जांच कराते हुए गुरुवार शाम सिपाही जितेंद्र चौधरी को निलंबित कर दिया। साथ ही थाना प्रभारी की विभागीय जांच सीओ सिटी सत्येंद्र प्रसाद तिवारी को सौंपा।

सीओ की जांच रिपोर्ट के बाद शुक्रवार की शाम एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने थाना प्रभारी आशुतोष सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है। करप्शन पर एसपी के एक्शन से पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है।

त्रिलोकीनाथ पांडेय बने थानाध्यक्ष पश्चिमशरीरा

पुलिस अधीक्षक ने कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखते हुए देर शाम पीआरओ एसपी रहे त्रिलोकी नाथ पांडेय को पश्चिमशरीरा कोतवाली की कमान सौंप दी है। इससे पहले प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया था। आदेश जारी होने के बाद देर रात नवागत थानेदार ने कोतवाली पहुंच कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

यह भी पढ़ें- Kaushambi News: जंगली जानवर के हमले से युवक घायल, ग्रामीणों ने शुरू कर दी कांबिंग