Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kushinagar News: प्रसव के बाद महिला की मौत, शव लेकर अस्पताल के गेट पर पांच घंटे बैठे रहे परिजन

कुशीनगर जिले में कप्तानगंज के सच्चिदानंद हॉस्पिटल में शुक्रवार को प्रसव के लिए भर्ती कराई गई माया देवी (35) की शनिवार की सुबह सात बजे मृत्यु हो गई। परिजनों ने स्वास्थ्यकर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया और कार्रवाई की मांग को लेकर शव लेकर अस्पताल गेट पर बैठ गए। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 31 Aug 2024 01:37 PM (IST)
Hero Image
नवजात को गोद में लेकर रोते बिलखते स्वजन। जागरण

 जागरण संवाददाता, कप्तानगंज। कस्बे के सच्चिदानंद हास्पिटल में बच्ची को जन्म देने के नौ घंटे बाद शनिवार की सुबह सात बजे प्रसूत की मृत्यु हो गई। इसके बाद स्वास्थ्यकर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए स्वजन हंगामा करने लगे। कार्रवाई की मांग को लेकर शव लेकर अस्पताल गेट पर बैठ गए। दोपहर 12 बजे पुलिस द्वारा कार्रवाई का आश्वासन देने पर माने। स्वास्थ्य विभाग की टीम भी जांच की।

नेबुआ नौरंगिया के डिबनी के विजय प्रकाश ने पत्नी माया देवी (35) को कप्तानगंज के सच्चिदानंद हॉस्पिटल में शुक्रवार को प्रसव के लिए भर्ती कराया। आपरेशन के बाद रात दस बजे बच्ची पैदा हुई। बच्ची जनने के कुछ देर बाद ही प्रसूता की हालत बिगड़ने लगी। सुबह सात बजे मृत्यु हो गई।

इसे भी पढ़ें-एटीएस करेगी जांच चीनी नागरिक क्यों आ रहे थे गोरखपुर, सोनौली बॉर्डर से हुए थे गिरफ्तार

इसकी जानकारी मिलते ही स्वजन अस्पतालकर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। प्रसूता का शव लेकर अस्पताल गेट के बाहर बैठ गए।

थानाप्रभारी राजकुमार बरवार व कप्तानगंज सीएचसी प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. रितेश कुमार सिंह टीम के साथ पहुंचे। पुलिस ने पति विजय प्रकाश से तहरीर ली और कार्रवाई का आश्वासन दे शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

इसे भी पढ़ें-माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता के साथ चलने वाला बमबाज गिरफ्तार

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि प्रसूता के उपचार के बारे में जांच की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। थाना प्रभारी ने कहा कि तहरीर के आधार पर जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।