Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elvish Yadav की संपत्ति जब्‍त करेगा ईडी! आठ घंटे की पूछताछ में स‍िंगर फाजिलपुरिया को लेकर भी हुई पूछताछ

ईडी ने यू-ट्यूबर एल्विश यादव से गुरुवार को आठ घंटे लंबी पूछताछ की। इस दौरान एल्‍व‍िश से गायक फाजिलपुरिया के गाने में प्रयुक्त सांपों को लेकर भी कई बार सवाल किया गया लेक‍िन वह चुप्पी साधे रहा। सूत्रों के मुताब‍िक एल्विश व गायक फाजिलपुरिया की संपत्तियां जब्त किए जाने की भी तैयारी है। ईडी ने यू-ट्यूब से फाजिलपुरिया व एल्विश की कमाई को लेकर जानकारी भी जुटाई है।

By Alok Mishra Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 06 Sep 2024 10:20 AM (IST)
Hero Image
रेव पार्टियों में सांपों के जहर की सप्लाई के गंभीर आरोप से घिरे है एल्विश यादव।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रेव पार्टियों में सांपों के जहर की सप्लाई के गंभीर आरोप से घिरे यू-ट्यूबर एल्विश यादव से गुरुवार को आठ घंटे लंबी पूछताछ की। एल्विश से गायक फाजिलपुरिया के गाने में प्रयुक्त सांपों को लेकर भी कई बार सवाल किया गया पर वह चुप्पी साधे रहा।

ईडी ने इससे पूर्व अगस्त माह में दो बार एल्विश से लंबी पूछताछ की थी। अब उसके विरुद्ध कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल किए जाने की तैयारी है। सूत्रों का कहना है कि एल्विश व गायक फाजिलपुरिया की संपत्तियां जब्त किए जाने की भी तैयारी है। इसके लिए ईडी ने यू-ट्यूब से फाजिलपुरिया व एल्विश की कमाई को लेकर जानकारी भी जुटाई है। फाजिलपुरिया के जिस गाने में सांप दर्शाए गए थे, उस गाने से लगभग 50 लाख रुपये की कमाई हुई थी। ईडी ने आठ जुलाई को गायक फाजिलपुरिया से भी लंबी पूछताछ की थी।

ईडी ने एल्व‍िश से कई ब‍िंदुओं पर क‍िए सवाल

ईडी ने तीन दिन पूर्व भी एल्विश को पूछताछ के लिए बुलाया था पर उसने आने में असमर्थता जताते हुए समय मांगा था। एल्विश गुरुवार सुबह ईडी कार्यालय पहुंचा, जहां शाम सात बजे तक उससे कई बिंदुओं पर पूछताछ हुई। आय व संपत्तियों के बारे में भी सवाल-जवाब हुए। वहीं, हरियाणा के गायक फाजिलपुरिया को लेकर भी कुछ सवाल किए गए। फाजिलपुरिया अपने एक गाने में गले में सांप टांगे भी नजर आए थे।

ईडी ने दर्ज क‍िया था मनी लॉन्ड्रिंग का केस

ईडी की जांच में सामने आया था कि सांप एल्विश ने उपलब्ध कराए थे। गौतमबुद्धनगर में नवंबर 2023 में रेव पार्टियों में सांपों के जहर की सप्लाई किए जाने को लेकर एफआइआर दर्ज कराई गई थी। ईडी ने एफआइआर को आधार बनाकर मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर छानबीन शुरू की थी।

यह भी पढ़ें: पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, शाइन सिटी घोटाले में 50 हजार का इनामी अखिल गिरफ्तार; 4 साल से था फरार