Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गालीबाज चौकी इंचार्ज को एसपी बहराइच ने किया निलंबित, पहचान छिपाकर पूर्व प्रधान से की थी अभद्रता

बहराइच में नगर कोतवाली के रोडवेज चौकी इंचार्ज विनोद कुमार सिंह पर अपनी पहचान छिपाकर पूर्व प्रधान को मां-बहन की गालियां देने का आरोप है। इसस नाराज ग्राम प्रधानों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा।

By Anurag GuptaEdited By: Updated: Tue, 16 Aug 2022 08:15 PM (IST)
Hero Image
पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने आरोपित दारोगा को सस्पेंड कर दिया है।

बहराइच, संवाद सूत्र। मैं दरगाह थाने से चौबे दारोगा बोल रहा हूं। अभी तेरे घर दबिश देकर दो मिनट में तुमको, तुम्हारी औकात याद दिलाता हूं। दीवानजी गाड़ी निकालिए। इस आवाज के साथ मां-बहन की गालियों की बौछार कर दी गई। ये गाली देने वाला कोई आम आदमी नहीं, बल्कि नगर कोतवाली के रोडवेज चौकी इंचार्ज विनोद कुमार सिंह थे, जो अपनी पहचान छिपाकर चौबे दाराेगा बनकर पूर्व प्रधान को मां-बहन की गालियों से नवाज रहे थे।

ग्राम प्रधानों ने इस प्रकरण को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया और एसपी को ज्ञापन दिया। मामला संज्ञान में आने पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने मामले को गंभीरता से लेकर आरोपित दारोगा को सस्पेंड कर दिया।

विकास खंड चित्तौरा के ग्राम पंचायत शाहनेवाजपुर के पूर्व प्रधान अनिल कुमार निषाद वर्तमान ग्राम प्रधान के प्रतिनिधि हैं। आरोप है कि 14 अगस्त की देर शाम साढ़े आठ बजे वह क्षेत्रीय युवक नीरज से बात कर रहे थे। इसी दौरान उनके मोबाइल पर 8317074312 नंबर से काल आई। बात करने वाले ने स्वयं को दरगाह थाने में दारोगा बताते अपशब्दों का प्रयोग किया। इस प्रकरण में अपनी पहचान छिपाना चाैंकाने वाला है।

परिचय देकर दारोगा की बातों का विरोध करने पर मां-बहन की गालियां देते हुए पूरे निषाद समाज के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया। मामले की जानकारी जब जिले के प्रधानों को हुई तो वे लामबंद हो गए। दारोगा के गाली देने का आडियो तेजी से वायरल होने लगा। वायरल आडियो 'दैनिक जागरण' के पास भी है।

सोमवार को सैकड़ों प्रधान जिला मुख्यालय पहुंचे और शिकायतीपत्र एसपी को सौपा। एसपी ने मामले की फौरी तौर पर जांच कराकर आरोपित दारोगा विजय कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया। एसपी ने चेतावनी देते हुए कहा कि जो लोग खाकी की मर्यादा भंग करेंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।