Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: यूपी में विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई, 107 किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी; कई के कटे कनेक्शन

लखनऊ में विजिलेंस ने बड़े पैमाने पर बिजली चोरी का भंडाफोड़ किया है। शनिवार को चलाए गए अभियान में 107 किलोवाट से अधिक की बिजली चोरी पकड़ी गई है। चौक और ठाकुरगंज में सबसे ज्यादा बिजली चोरी पकड़ी गई है। विजिलेंस ने बिजली चोरों के खिलाफ धारा 135 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है और उनके कनेक्शन भी काट दिए हैं।

By Anshu Dixit Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 21 Sep 2024 09:56 PM (IST)
Hero Image
यूपी में विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। बिजली अभियंताओं व विजिलेंस ने शनिवार को कई क्षेत्रों में छापा मारकर 107 किलोवाट से अधिक की बिजली चोरी पकड़ी। मध्यांचल वितरण निगम की अपर पुलिस अधीक्षक अंकिता सिंह के निर्देश पर लखनऊ व आसपास के जिलों में भी अभियान चला।

वहीं चौक विद्युत नगरीय वितरण मंडल के अधीक्षण अभियंता रमेश चंद्र पांडे के नेतृत्व में चौक और ठाकुरगंज में चेकिंग अभियान चला। भीम नगर, पाटा नाला, जनता नगरी, यासीनगंज, बर्फ खाना, तोप दरवाजा, भोलानाथ कुआं, सरायमाली खां में 58 घरों में जांच की गई, जिसमें से 32 घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई।

कई के काटे कनेक्शन

मौके पर 62 किलोवाट की बिजली चोरी मिली। बिजली चोरों के खिलाफ धारा 135 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। कनेक्शन भी काट दिए गए हैं। वहीं नंदा खेड़ा, मेहंदीगंज में भी चेकिंग अभियान चलाते हुए 12 बिजली चोर पकड़े गए।

यहां करीब 17 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी गई। यहां भी सभी के कनेक्शन काट दिए गए। अपर पुलिस अधीक्षक अंकिता सिंह ने बताया कि अलीगंज के सेक्टर सी में उपभोक्ता जफर किदवई के परिसर में पांच किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी गई।

ये भी पढ़ें - 

UPPCL: बिजली कनेक्शन काटने के बाद भी चलती मिली लाइन, अब नौ के खिलाफ मुकदमा दर्ज