Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahoba Accident: रोडवेज बस ने यूपी डायल 112 की गाड़ी को मारी टक्कर, कांस्टेबल की मौत; दो पुलिसकर्मी घायल

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें एक रोडवेज बस ने यूपी डायल 112 की गाड़ी को टक्कर मार दी। इस हादसे में एक कांस्टेबल की मौत हो गई और दो हेड कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 18 Sep 2024 07:49 AM (IST)
Hero Image
रोडवेज बस ने यूपी डायल 112 की गाड़ी में मारी टक्कर

जागरण संवाददाता, महोबा। कबरई कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार की देर रात चंद्रावल मार्ग पर तुलसा देवी मंदिर के सामने अपने प्वाइंट पर खड़ी पीआरबी में रोडवेज बस ने टक्कर मार दी। हादसे में एक कांस्टेबल की मौत हो गई जबकि दो हेड कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कबरई थाने की पीआरबी 6329 मंगलवार की रात कस्बे के चंद्रावल मार्ग के सामने तुलसा मंदिर के पास अपने तय प्वांइट पर खड़ी थी। तभी कानपुर की ओर से आई रोडवेज बस ने गाड़ी में सीधी टक्कर मार दी, जबरदस्त टक्कर से पीआरबी करीब 100 फिट दूर जाकर राजाराम कुशवाहा की दुकान में घुस गई।

पीआरबी में बैठे कांस्टेबिल 47 वर्षीय सुभाष चंद्र टक्कर से गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद भी चालक ने बस नहीं रोकी और रफ्तार बढ़कर वह बस को भगा ले गया। हादसे के बाद वहां अफरा तफरी मच गई, घटना का पता चलते ही थाने से पुलिस मौके पर पहुंच गई।

इलाज के दौरान हुई एक कांस्टेबल की मौत

कांस्टेबल सुभाष चंद्र को जिला अस्पताल ले जाया गया उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई, पीआरबी चला रहे हेड कांस्टेबिल अब्दुल हक और बेचन लाल भी घायल हो गए । दोनों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

हादसे में मृत हुए कांस्टेबल सुभाष चंद्र वर्ष 2019 में फौज से सेवानिवृत हुए थे। इसके बाद पुलिस में भर्ती हो गए। मंगलवार को कबरई कस्बे में गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन और विश्वकर्मा जयंती की शोभा यात्राओं के चलते पूरे कस्बे में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जगह -जगह पुलिस की तैनाती की गई थी। जिसमे पीआरबी 6329 भी चंद्रावल रोड के सामने शाम से तैनात थी।

अपर पुलिस अधीक्षक वंदना सिंह ने बताया कि घटना में शामिल रोडवेज बस के चालक का पता लगाया जा रहा है। घायल हेड कांस्टेबल की हालत खतरे से बाहर है । बस चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: बेलाताल-श्रीनगर मार्ग पर बोलेरो ने बाइक को मारी टक्कर, 15 किलोमीटर तक घिसटती रही गाड़ी; युवक की मौत

इसे भी पढ़ें: 'कायदे में रहोगे तो फायदे में रहोगे...', मौरंग लोड डंपर रोकने पर झड़प; सपा सांसद के बेटे समेत तीन के खिलाफ मुकदमा