Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mainpuri News: पुलिस ने दरवाजा तोड़कर बचाई मासूम की जान, 12 घंटे से फंदे पर लटका था विवाहिता का शव, भूख से बिलख रही थी बेटी

Mainpuri News In Hindi विवाहिता शव फंदे पर लटका था और ससुरालवाले घर के मैन गेट पर ताला डालकर भाग गए थे। थानाध्यक्ष ने तत्काल बालिका को दूध पिलाकर इलाज के लिए अस्पताल भेजा। आरती के शव को फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। सूचना मिलने पर आरती के पिता शिवशरन भी स्वजन के साथ मौके पर पहुंच गए।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 27 Dec 2023 08:14 AM (IST)
Hero Image
Mainpuri News: फंदे पर लटका था विवाहिता का शव, भूख से बिलख रही थी मासूम बेटी

संसू, कुरावली/मैनपुरी। मैनपुरी के गांव रुस्तमपुर में विवाहिता का शव कमरे के अंदर फंदे पर लटका हुआ था। फर्श पर पड़ी छह माह की बेटी भूख से बिलख रही थी। मकान के मेन गेट का ताला बाहर से लगा था। ससुरालीजन भाग चुके थे। 12 घंटे बाद पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंची।

बालिका को दूध पिलाने के बाद इलाज के भेजा। ससुरालीजन के खिलाफ दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी है।

कन्नौज के थाना छिबरामऊ क्षेत्र में स्थित भगतसिंह नगर निवासी शिवशरन की पुत्री आरती का विवाह 30 जून 2017 काे कुरावली के गांव रुस्तमपुर निवासी देवेंद्र प्रताप सिंह के साथ हुआ था। सोमवार सुबह करीब छह बजे आरती के ससुरालीजन घर का ताला बंद कर चले गए।

ये भी पढ़ेंः Agra Crime News: आगरा में बेखौफ बदमाश, सेवानिवृत्त आइएएस के घर में बंधक बना लूटपाट की सनसनीखेज वारदात, सीसीटीवी में कैद

मुहल्ले के लोग नहीं समझ सके कारण

मुहल्ले के लोग ताला बंद होने का कारण नहीं समझ सके। शाम छह बजे कुछ ग्रामीण आपसी बातचीत करने के लिए देवेंद्र के दरवाजे के पास बैठ गए तो उन्हें मकान के अंदर से बालिका के रोने की आवाज सुनाई दी। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। इंस्पेक्टर कुरावली मोहर सिंह मौके पर पहुंच गए।

ये भी पढ़ेंः UP News: राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा की पत्नी लगा रहीं दंडवती परिक्रमा, 5 दिन में पूरी करेंगी 21 KM की परिक्रमा

देवेंद्र के घर के मेन गेट का ताला तोड़कर अंदर पहुंचे। जिस कमरे से बालिका के रोने की आवाज आ रही थी, उसकी कुंडी अंदर से बंद थी। थानाध्यक्ष ने कमरे का दरवाजा तोड़ा तो अंदर का दृश्य हैरान करने वाला था। आरती शव फंदे पर लटका हुआ था। छह माह की बेटी भूख से बिलख रही थी। गांव के लोग भी मौजूद थे। दृश्य दिल को झकझोर देने वाला था।

दहेज के लिए मांग रहे थे क्रेटा कार

शिवशरन ने बताया कि विवाह के बाद से ही आरती के ससुरालीजन ने दहेज में क्रेटा कार की मांग शुरू कर दी थी। मांग पूरी न होने पर आरती का उत्पीड़न किया जाता था। इसी को लेकर ससुरालीजन ने आरती की हत्या की है। घटना की प्राथमिकी पति देवेंद्र प्रताप सिंह, सास चंपा देवी, ननद नीतू, नीरज, मामा ससुर मुन्नालाल निवासी नगला महानंद के खिलाफ दर्ज कराई गई है।

इंस्पेक्टर मोहर सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर मृत्यु का सही कारण पता चल सकेगा। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।