Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Banke Bihari Mandir पर उमड़ी भक्तों की भारी भीड़, लग गई 2 KM की लंबी लाइन; पहले दर्शन करने की लगी होड़, बेरिकेडिंग पर जमावड़ा

Banke Bihari Mandir Vrindavan News आराध्य के दर्शन के लिए बांकेबिहारी की नगरी में दूर दराज से श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ती है। शनिवार और रविवार को सारी व्यवस्थाएं ध्वस्त हो जाती हैं जब दिल्ली एनसीआर राजस्थान मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के कृष्ण भक्त दर्शन के लिए वृंदावन पहुंचते हैं। कुछ इस तरह का नजारा वृंदावन में शनिवार को भी नजर आया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 09 Dec 2023 11:53 AM (IST)
Hero Image
शनिवार को बांकेबिहारी मंदिर में उमड़ी भारी भीड़।

संवाद सहयोगी, वृंदावन/मथुरा। ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में शनिवार सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ आराध्य के दर्शन को उमड़ पड़ी। मंदिर आने वाले हर रास्ते पर भीड़ का हुजूम ही नजर आ रहा था। श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था पूरी तरह चरमराती नजर आई। मंदिर के समीप पहुचंने पर भक्तों के सब्र का बांध टूटता नजर आया और आपाधापी का माहौल बनने लगा। जिसे संभालने में पुलिस और सुरक्षा गार्डों ने जमकर पसीना बहाया।

शनिवार को भी मनी एकादशी

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में शनिवार को पड़ी एकादशी के कारण सुबह ही भक्तों का जमावड़ा शुरू हो गया। मंदिर के आसपास और बाजर में भीड़ का हुजूम जुटने लगा। मंदिर के पट खुले तो श्रद्धालुओं में आगे बढ़ने की होड़ लग गई।

Read Also: Banke Bihari Vrindavan: प्राकट्योत्सव को लेकर श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह, होटल और गेस्ट हाउस में एडवांस बुकिंग, ये होंगे कार्यक्रम

बेरिकेडिंग पर रोके जाने के बाद जब श्रद्धालुओं को छोड़ा जाता तो श्रद्धालुओं में पहले पहुंचने की होड़ लग जाती और आगे बेरिकेडिंग पर जमावड़ा लग रहा था। मंदिर चबूतरे तक पहुंचे श्रद्धालुओं के सब्र का बांध टूटते ही आपाधापी का माहौल बनने लगे जाता।