Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mathura News: राया पटाखा बाजार अग्निकाड़; आग में झुलसे हाथरस के दो सगे भाइयों की इलाज के दौरान मौत, परिवार में मचा कोहराम

दीपावली पर जिले में पटाखों की दुकानों के लाइसेंस के लिए मानक भले ही कई बने हों लेकिन दुकानें सजने के बाद इन्हें पूरा नहीं किया गया। अफसरों ने भी न निरीक्षण किया और न ही मानक पूरे नहीं करने वाले दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की गई। सिर्फ कागजी खानापूर्ति करके इतिश्री कर ली गई। अब दो भाइयों की इस हादसे में मौत हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Tue, 14 Nov 2023 11:20 AM (IST)
Hero Image
मथुरा में पटाखा बाजार में हुए विस्फोट में दो भाइयों की मौत। फाइल तस्वीर।

जागरण संवाददाता, मथुरा। राया कस्बा के श्रीराधा गोपालजी बाग प्रागंण में पटाखा बाजार में दीपावली के दिन दोपहर में लगी भीषण आग में झुलसे हाथरस के दो सगे भाइयों की आगरा व दिल्ली में उपचार के दौरान मौत हो गई। मृत्यु के बाद गांव का माहौल गमगीन हो गया है।

तीन दर्जन दुकानों में लगी थी आग

राया कस्बा के राधा गोपाल बाग में दीपावली पर इस बार पटाखा की करीब तीन दर्जन दुकानें लगाई गईं थीं। इसके अलावा अनेक लोग हथठेल पर देसी पटाखे बेच रहे थे। रविवार की दोपहर दो बजे अचानक एक दुकान में आग लग गई। कुछ पल में ही आग एक-एक कर कई दुकानों में लग गई, जिससे भगदड़ मच गई।

एक घंटे तक तड़पते रहे थे घायल

अग्निकांड में हाथरस के मुरसान थाना क्षेत्र अंतर्गत बमनई निवासी सगे भाई ठाकुरदास व सुशील सिंह समेत 17 लोग झुलस गए। एक घंटे तक सभी लोग मौके पर ही तड़पते रहे। बाद में एंबुलेंस से उन्हें जिला अस्पताल लाया गया था। यहां से आगरा रेफर कर दिया।

Read Also: Muzaffarnagar News: दिल्ली-देहरादून हाईवे पर भीषण हादसा, चलते ट्रक में घुसी कार, छह दोस्तों की मौत

सोमवार की रात्रि में सुशील की आगरा में उपचार के दौरान मौत हो गई, जबकि उसके भाई ठाकुरदास ने मंगलवार की सुबह दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में दम तोड़ दिया। अग्निकांड में सुल्तान सिंह के दो बेटों की मृत्यु से गांव का माहौल गमगीन हो गया।

आगजनी में झुलसे ये लोग

जतिन, रिंकू, राहुल, अनिल, लाखन, राजेश, खुशी, पप्पू, सोहन, कोमल, नितिन, दीपचंद, अमित, कमल, सचिन, मथुरा दमकलकर्मी चंद्रशेखर। 

Read Also: Hathras News: पेट दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराई थी 10वीं की छात्रा, शौचालय में हुआ कुछ ऐसा कि उड़ गए सभी के होश

डीएम की दो सदस्यीय कमेटी करेगी जांच

राया पटाखा बाजार में हुए हादसे के बाद जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने जांच बैठा दी है। इसके लिए दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। इसमें सीओ महावन और एसडीएम मांट को शामिल किया है। दोनों अधिकारी सप्ताह भर जांच करके रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपेंगे।